scriptदुबई चैम्पियनशिप राउंडअप : सेमीफाइनल में हारे पूरब-जीवन, फाइनल में फेडरर भिड़ेंगे सितसिपास से | purab and jeevan loose semi final match in dubai championship | Patrika News

दुबई चैम्पियनशिप राउंडअप : सेमीफाइनल में हारे पूरब-जीवन, फाइनल में फेडरर भिड़ेंगे सितसिपास से

locationनई दिल्लीPublished: Mar 02, 2019 04:16:30 pm

Submitted by:

Mazkoor

सेमीफाइनल में बेन मैक्‍लचियान और जेन लेनार्ड श्‍ट्रफ की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को हराया
पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में रोजर फेडरर की मुलाकात स्‍टेफानोस सितसिपास से होगी
सितसिपास इससे पहले इसी साल आस्‍ट्रेलियन ओपन में फेडरर को हरा चुके हैं

roger federer

दुबई चैम्पियनशिप राउंडअप : सेमीफाइनल में हारे पूरब-जीवन, फाइनल में फेडरर भिड़ेंगे सितसिपास से

दुबई : भारत के पूरब राजा और जीवन नेदुनचेझियन की जोड़ी को दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैम्पियनशिप के पुरुष युगल वर्ग के सेमीफाइनल में जापान के बेन मैक्लचियान और जेन लेनार्ड श्ट्रफ के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस जोड़ी ने पूरब-जीवन को तीन सेटों तक चले मुकाबले में 6-7(5-7), 6-4, 12-10 से मात दी। अब फाइनल में विजेता जोड़ी का सामना अमरीका के राजीव राम और इंग्‍लैंड के जोए सालिसबरी से होगा। इन्‍होंने एक और सेमीफाइनल में सर्बिया के नेनाड जिमोनजिक और आस्ट्रिया के जर्गन मेलजेर की जोड़ी को 7-6 (7-4), 6-3 से हराया। वहीं फाइनल में स्विस खिलाड़ी रोजर फेडरर का मुकाबला ग्रीस के युवा खिलाड़ी स्‍टेफानोस सितसिपास से होगा।

फेडरर ने कोरिक को हराया तो सितसिपास ने मोनफिल्‍स ने सितसिपास को
विश्‍व वरीयता क्रम में 7वें स्‍थान पर काबिज स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैम्पिनयशिप के पुरुष एकल वर्ग के दूसरे सेमी फाइनल में क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।
वहीं इससे पहले खेले गए एक और सेमीफाइनल मुकाबले में ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात दिया। विश्‍व नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को तीन सेटों तक चले मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से हराया।

जीते तो फेडरर रचेंगे इतिहास
रोजर फेडरर फाइनल में पहुंच कर इतिहास रचने की कगार पर खड़े हो गए हैं। अगर वह फाइनल मुकाबला जीत लेते हैं तो यह उनकी 100वीं टूर लेवल ट्रॉफी होगी और जिमी कोनर्स के क्‍लब में शामिल हो जाएंगें। कोनर्स इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनकी झोली में 100 टूर लेवल ट्रॉफी खिताब हैं। कोनर्स के पास कुल 109 टूर लेवल खिताब हैं।

आसान नहीं होगी फेडरर के लिए जीत
फेडरर को फाइनल में उस खिलाड़ी से मुकाबला करना है, जिसने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में उन्हें मात देकर उनका खिताबी सफर रोक दिया था। यह हार फेडरर के दिमाग में जरूर होगी। इसलिए वह इस मुकाबले के लिए अपनी जोर लगा देंगे। इसकी झलक सेमीफाइनल मैच के बाच उनके प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में भी मिली। उन्‍होंने कहा कि शायद थोड़ी बहुत बदले की भावना हो। वह मैच मुझे परेशान करता है, लेकिन यह खेल का हिस्सा है। सितसिपास ने ने उस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था। वहीं सितसिपास ने कहा कि उन्‍हें पता है कि वह पूरी तरह से तैयार होंगे। यह मैच हम दोनों के लिए आसान नहीं होने जा रहा है। जाहिर है वह हराना चाहेंगे। उनके लिए आस्‍ट्रेलियन ओपन की वह हार बहुत बड़ी थी। सितसिपास ने यह भी कहा कि वह इस बात से पूरी तरह वाकिफ हैं कि फेडरर कोर्ट पर बदला लेने के लिए उतरेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो