scriptटेनिस : एल्बोट की ऐतिहासिक जीत, अपने देश के लिए जीता पहला एटीपी टूर टाइटल | radu albot become a first moldova player who win the atp tour title | Patrika News

टेनिस : एल्बोट की ऐतिहासिक जीत, अपने देश के लिए जीता पहला एटीपी टूर टाइटल

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2019 01:57:10 pm

Submitted by:

Mazkoor

एल्बोट माल्‍दोवा के पहले प्‍लेयर हैं, जिन्‍होंने एटीपी टूर टाइटल अपने नाम किया है
तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में ब्रिटेन के इवांस को हराया
इतिहास रचकर बेहद खुश हैं एल्बोट

atp tour

टेनिस : एल्बोट की ऐतिहासिक जीत, अपने देश के लिए जीता पहला एटीपी टूर टाइटल

वाशिंगटन : रविवार को अमरीका की राजधानी में डेलरे बीच ओपन का खिताब जीत कर रादू एल्बोट माल्‍दोवा के पहले ऐसे प्‍लेयर बन गए, जिसने एटीपी टूर खिताब अपने नाम किया हो। तीन सेट तक चले रोमांचक फाइनल मुकाबले में एल्बोट ने ब्रिटेन के डेनियल इवांस को 3-6, 6-3, 7-6 (9-7) से मात दी।

इतिहास रचकर बेहद खुश हैं एल्बोट
अपने देश माल्‍दोवा के लिए इतिहास रख कर एल्बोट बेहद खुश हैं। उन्‍होंने कहा कि विश्वास नहीं कर पा रहा। आप बहुत मेहनत करते हैं। अपनी पूरी जिंदगी, पूरे करियर में लगातार काम करते हैं और तब जाकर अंत में एक टूर्नामेंट जीतते हैं। यह बेहद सुखद अहसास है और मैं इसे शब्दों में बयान नहीं कर सकता।

कड़े संघर्ष में इवांस को हराया
एल्बोट के लिए हालांकि यह फाइनल मैच आसान नहीं रहा। उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहला सेट आसानी से गंवा दिया। इसके बाद पूरे अधिकार के साथ दूसरे सेट में वापसी की और वैसे ही आसानी से यह सेट अपने नाम कर लिया। लेकिन मैच का रोमांच तो तीसरे और फाइनल सेट के लिए बचा था। बराबरी के चले तीसरे सेट में मुकाबला टाई-ब्रेकर में चला गया, जहां अपने स्‍नायु पर नियंत्रण रखते हुए एल्बोट ने 9-7 से जीत दर्ज कर खिताब अपने नाम कर लिया किया। यह मुकाबला दो घंटे और 51 मिनट तक चला।

एल्‍बोट ने कहा, मौके का फायदा उठाया
मैच और खिताब जीतने के बाद संवाददाता सम्‍मेलन में एल्बोट ने कहा कि यह उनकी योजना नहीं थी कि पहला सेट हारो और फिर वापसी करो। जब आप पहला सेट हारते हैं तो यह सिर्फ आधा मैच होता है। अगर आप मैच जीतना चाहते हैं तो आपको कम से कम दो सेट जीतने होते हैं। मेरे पास पहला सेट हारने के बाद भी मौका था, जिसका फायदा उठाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो