scriptटेनिस: ब्रिस्बेन इंटरनेशनल से हटे वर्ल्ड नंबर 1 राफेल नडाल, आस्ट्रेलिया ओपन में लेंगे हिस्सा | rafael nadal pulls out from brisbane international tournament | Patrika News

टेनिस: ब्रिस्बेन इंटरनेशनल से हटे वर्ल्ड नंबर 1 राफेल नडाल, आस्ट्रेलिया ओपन में लेंगे हिस्सा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 28, 2017 05:09:33 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

घुटने की चोट के कारण राफेल नडाल ब्रिस्बेन ओपन टेनिस टूर्नामेंट से हट गए है। हालांकि वे आस्ट्रेलिया ओपन में हिस्सा लेंगे।

rafel nadal

नई दिल्ली। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। नडाल हालांकि साल 2018 के पहले ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट आस्ट्रेलिया ओपन में हिस्सा लेगे। ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट से नडाल के हटने के पीछे घुटने की चोट को कारण बताया जा रहा है। नडाल साल 2017 में लगातार घुटने की चोट के कारण परेशान थे। इससे पहले वे मुबादाला वर्ल्ड टेनिस चैंपियनशिप में भी हिस्सा नहीं ले सके थे। साथ ही एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स में भी पहले दौड़ में ही बाहर हो गए थे।

मीडिया रिपोर्टों से हुआ खुलासा
शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक घुटने में चोट के कारण नडाल इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। हालांकि, वह साल के पहले ग्रैंड स्लैम खिताब आस्ट्रेलिया ओपन का हिस्सा बनेंगे।

क्या कहा नडाल ने
अपने नाम वापस लेने की घोषणा करते हुए नडाल ने कहा कि पिछले साल के लंबे सत्र के बाद मैं अब भी खेलने के लिए पूर्णरूप से तैयार नहीं हूं। बता दें कि नडाल के लिए साल 2017 काफी अच्छा साबित हुआ था। वे फ्रेंच ओपन और यूएस ओपन ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने में कामयाब हुए।

रोजर फेडरर होपामन कप में शामिल

हालांकि वर्ल्ड नंबर दो स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर लगातार खेल रहे हैं। फेडरर होपामन कप में हिस्सा लेने के लिए पर्थ पहुंच गए हैं। उन्होंने इस साल आस्ट्रेलिया और विबंलडन ओपन का खिताब जीता था। फेडरर ने कहा कि वह अपना बेहतरीन प्रदर्शन करने का हर प्रयास कर रहे हैं। अब तक की गई उनकी तैयारियां अच्छी जा रही हैं।

15 जनवरी से शुरू होगा आस्ट्रेलिया ओपन
साल 2018 का पहला ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलिया ओपन की शुरुआत 15 जनवरी से होगी। इसमें दुनिया भर के कई दिग्गज शिरकत कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो