Rafael Nadal ने जीत के साथ की छह महीने बाद वापसी, कहा- ये मेरे लिए परफेक्ट शुरुआत थी

  • राफेल नडाल ने अपने हमवतन पाब्लो कारेर्नो बुस्टा को 6-1, 6-1 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। मैच जीतने के बाद नडाल ने कहा कि यह उनके एक परफेक्ट शुरुआत थी

By: Sunita Adhikari

Published: 17 Sep 2020, 04:46 PM IST

नई दिल्ली: गत चैंपियन राफेल नडाल ने बुधवार को ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। राफेल नडाल ने छह महीने बाद जीत के साथ शानदार वापसी की है। राफेल नडाल ने अपने हमवतन पाब्लो कारेर्नो बुस्टा को 6-1, 6-1 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। मैच जीतने के बाद नडाल ने कहा कि यह उनके एक परफेक्ट शुरुआत थी।

नडाल ने कहा, “ये मेरे लिए परफेक्ट शुरुआत थी। फोरहैंड और बैकहैंड पर ठोस शॉट्स लगे। मैंने इतना अच्छा खेल खेलने की उम्मीद नहीं थी। शायद पाब्लो न्यूयॉर्क में हुए बड़े टूर्नामेंट से थक गया था लेकिन अपने बारे में बात करूं तो, मैंने अच्छा मैच खेला और काफी सारी चीजें अच्छी हुई इसलिए बहुत खुश हूं।”

राफेल नडाल ने फरवरी के आखिर में एकापुल्को में जीतने के बाद से ही कोई मैच नहीं खेला। यूएस ओपन से नडाल ने कोरोना वायरस के खतरे के डर से नाम वापस ले लिया था। इसके बाद अब नडाल 27 सितंबर से शुरू होने वाले सीजन के आखिरी ग्रैंड टूर्नामेंट फेंच ओपन में दिखाई देंगे। नडाल 12 बार इसका खिताब जीत चुके हैं। उनके प्रतिद्वंद्वियों को घास वाले कोर्ट से क्ले कोर्ट में आने पर परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। अगर यह टूर्नामेंट इस हफ्ते होता तो शायद परेशानी हो सकती थी लेकिन अगले हफ्ते होने के कारण कोई परेशानी नहीं होगी।

वहीं, अपने खेल के बारे में बात करते हुए राफेल नडाल ने कहा कि मुझे कुछ सुधार करने होंगे लेकिन लेकिन जिन चीजों को मुझे सुधारना है उन्हें सुधारने का सबसे सही तरीका है लगातार अभ्यास करते रहना और प्रतियोगिता मैचों में घंटों बिताना। आज का दिन मेरे लिए काफी पॉजिटिव शुरुआत रहा है। यह साल और यह स्थिति बेहद अलग हैं लेकिन मेरी पूरी कोशिश है कि मैं अपना बेस्ट दूं।

Sunita Adhikari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned