scriptनडाल ने कहा- खुश रहना उनकी कामयाबी का है राज, युवाओं को भी यही देना चाहते हैं संदेश | rafael nadal says feeling well when he plays tennis in the court | Patrika News
Tennis News

नडाल ने कहा- खुश रहना उनकी कामयाबी का है राज, युवाओं को भी यही देना चाहते हैं संदेश

नडाल मेक्सिकन ओपन खेलने के लिए इस देश के दौरे पर हैं
टूर्नामेंट में उनका पहला जर्मनी के युवा प्‍लेयर मिशा ज्‍वेरेव से होना है
नडाल कहते हैं कि वह हमेशा टेनिस के बारे में नहीं सोचते

नई दिल्लीFeb 26, 2019 / 09:36 pm

Mazkoor

Rafael Nadal

नडाल ने कहा- खुश रहना उनकी कामयाबी का है राज, युवाओं को भी यही देना चाहते हैं संदेश

अकापुल्को : स्पेन के दिग्‍गज और विश्‍व वरीयता क्रम में दूसरे नंबर के टेनिस प्‍लेयर राफेल नडाल ने मेक्सिको ओपन में खेलने के लिए इस देश के दौरे पर हैं। सोमवार को मेक्सिको ओपन शुरू होने से पहले संवाददाता सम्‍मेलन के दौरान उन्‍होंने कहा कि उनकी सफलता का मंत्र खुश रहना है। खुश रहने के लिए वह समय का सदुपयोग करते हैं और इसी वजह से टेनिस में सफलता भी उनके हाथ लगती है।

टेनिस के बारे में नहीं सोचते हमेशा
नडाल ने कहा कि वह हमेशा टेनिस के बारे में नहीं सोचते। मौका मिलने पर दूसरे खेल में भी हाथ आजमा लेते हैं। उन्‍होंने कहा कि एक अच्छा पेशेवर होने के अलावा उनकी कामयाबी का राज यह भी है कि वह खुश रहने के लिए समय निकाल ही लेते हैं। वह यही बात युवाओं तक पहुंचाना चाहते हैं, क्योंकि अगर आप अपना काम अच्छे से करेंगे तो दूसरे काम करने का मौका भी आपके पास होगा।

संन्‍यास के बाद की योजना के बारे में भी बताया
नडाल ने कहा कि वह यही सोच को अपनी अकादमी के युवा खिलाड़ियों में भी डालना चाहते हैं। संन्‍यास के बाद की अपनी योजना का खुलासा करते हुए उन्‍होंने कहा कि तब वह अपनी अकादमी में ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहेंगे।

चोट के बाद कर रहे हैं वापसी
नडाल कलाई की चोट कारण इन दिनों टेनिस से दूर चल रहे थे। वह इस टूर्नामेंट से कोर्ट पर वापसी कर रहे हैं। सोमवार को उनके अभ्यास का पहला दिन था। उन्होंने कहा कि इन दिनों वह ज्यादा अभ्यास नहीं करते, इसके बावजूद अकापुल्को आकर काफी खुश हैं। नडाल को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में जर्मनी के युवा खिलाड़ी मिशा ज्वरेव से खिलाफ खेलना है। ज्‍वरेव की तारीफ करते हुए उन्‍होंने कहा कि वह काफी आक्रामक खिलाड़ी हैं। मुझे उनके खिलाफ पूरी तरह तैयार रहना होगा और अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा।

Home / Sports / Tennis News / नडाल ने कहा- खुश रहना उनकी कामयाबी का है राज, युवाओं को भी यही देना चाहते हैं संदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो