रोजर फेडरर ने बेटे से लिया हार का बदला, कैप्सर रूड को हरा फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

रोजर फेडरर ने बेटे से लिया हार का बदला, कैप्सर रूड को हरा फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

Kapil Tiwari | Updated: 01 Jun 2019, 12:19:06 PM (IST) टेनिस

  • 20 साल पहले रोजर फेडरर कैप्सर रूड के पिता के हाथों हारे थे
  • वो मैच रोजर फेडरर का डेब्यू मैच था
  • कैप्सर रूड को मात देकर रोजर फेडरर ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है

पेरिस। फ्रेंच ओपन के तीसरे राउंड में स्विटजरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने नॉर्वे के कैस्पर रूड को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में रोजर फेडरर ने कैस्पर रूड को सीधे सेटों में 6-1, 6-3, 4-6, 6-3 से हराया।

कैप्सर रूड से फेडरर को मिली कड़ी टक्कर

रोजर फेडरर का कैस्पर रूड के खिलाफ ये मैच ग्रैंड स्लैम में उनका 400वां मैच था। 37 साल के फेडरर को रूड के खिलाफ तीसरे सेट में जूझना पड़ा, लेकिन आखिर में वह 6-3, 6-1, 7-6 (10/8) से जीत दर्ज करने में सफल रहे। आपको बता दें फेडरर और रूड के बीच ये मुकाबला काफी खास था, क्योंकी 20 पहले जब फेडरर ने जब डेब्यू किया था तो फ्रेंच ओपन के ड्रॉ मुकाबले में रूड के पिता क्रिस्चियन रुड ने फेडरर को हराया था। अब 20 साल के बाद फेडरर ने उस हार का बदला उनके बेटे से लिया।

क्वार्टर फाइनल में इन खिलाड़ियों से होगी फेडरर की भिड़ंत

दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर का क्वार्टर फाइनल में मुकाबला फ्रांस के निकोलस माहूट और अर्जेंटीना के लियोनार्डो मेयर से होगा। 2009 के चैम्पियन फेडरर 14वीं बार फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में पहुंचे हैं।

जीत के बाद फेडरर ने क्या कहा?

कैप्सर रूड के खिलाफ मिली जीत के बाद फेडरर ने कहा, ‘उसके खेल में कमी ढूंढना मुश्किल है इसलिए मैं राहत महसूस कर रहा हूं, यह अच्छा मैच था।’ पुरुष वर्ग में फ्रांस के बेनोइट पियरे भी स्पेन के पाब्लो कारेना बस्टा के आधे मैच से हटने के कारण चौथे दौर में पहुंचने में सफल रहे।

वहीं दूसरी तरफ महिलाओं के वर्ग में दूसरी वरीयता प्राप्त कैरोलिन पिलिसकौवा को तीसरे दौर में ही हार का सामना करना पड़ा। क्रोएशिया की 31वीं वरीय पेट्रा मार्टिच ने उन्हें 6-3, 6-3 से हराया। उक्रेन के नौंवी वरीयता प्राप्त इलिना स्वितोलिना स्पेन की 19वीं वरीय गर्बाइन मुगुरूजा से 6-3, 6-3 से हारकर बाहर हो गई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned