टेनिस : इंडियन वेल्स के क्वार्टर फाइनल में फेडरर, एडमंड को सीधे सेटों में हराया

  • पांच बार यह खिताब जीत चुके हैं फेडरर
  • सेमीफाइनल मुकाबले में नडाल से हो सकता है मुकाबला
  • नडाल के हाथ तीन बार लगा है यह खिताब

Mazkoor Alam

March, 1404:16 PM

इंडियन वेल्स : स्विट्जरलैंड और विश्व के महानतम टेनिस खिलाड़ियों में एक रोजर फेडरर ने गुरुवार को यहां ब्रिटेन के शीर्ष वरीय प्लेयर काइल एडमंड को हरा कर इंडियन वेल्स मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह सुरक्षित कर ली है। पांच बार के विजेता रोजर फेडरर ने काइल एडमंड को सीधे सेटों में 6-1, 6-4 से मात दी। यह मुकाबला करीब एक घंटे तक चला।

आसानी से जीते फेडरर
फेडरर के खिलाफ ब्रिटिश खिलाड़ी पहले ही गेम से मुश्किल में नजर आया। फेडरर ने पहले सेट में उन्हें कोई मौका ही नहीं दिया। शुरू से ही दमदार खेल दिखाया और 5-1 की बढ़त ले ली। हालांकि दूसरे सेट में उन्हें थोड़ी मेहनत करनी पड़ी, लेकिन ब्रिटिश खिलाड़ी को वापसी का कोई बड़ा मौका नहीं दिया। इस पूरे मैच के दौरान उन्होंने एडमंड के खिलाफ सभी सात ब्रेक प्वाइंट बचाए और पहले सर्व पर 79 प्रतिशत अंक अपने नाम किए।

पूरे टूर्नामेंट के दौरान नहीं गंवाया है एक भी सेट
20 ग्रैंड स्लैम खिताब अपनी झोली में रखने वाले रोजर फेडरर इस प्रतियोगिता में जबरदस्त फॉर्म में दिख रहे हैं। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट के दौरान अभी तक एक भी सेट नहीं गंवाया है।

सेमी फाइनल में हो सकता है नडाल से टक्कर
एक और मैच में स्पेन के राफेल नडाल ने भी चौथे दौर का मैच जीत कर इस टूर्नमेंट के क्वॉर्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली। अगर ये दोनों अपने-अपने क्वार्टर फाइनल का मैच जीत जाते हैं तो सेमीफाइनल में ये दोनों आमने-सामने होंगे। विश्व वरीयता क्रम में दूसरे नंबर पर काबिज नडाल ने बुधवार को सर्बिया के क्वॉलिफायर फिलिप क्रैजिनोविच को एक घंटे 26 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-4 से हराकर अंतिम-8 में पहुंच चुके हैं। क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला विश्व वरीयता क्रम में 13वीं रैंकिंग पर काबिज रूसी खिलाड़ी कारेन खाचानोव से होगा। खाचानोव विश्व वरीयता क्रम में नौंवे नंबर के खिलाड़ी जॉन इस्नर को 6-4, 7-6 से हरा कर क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं। नडाल तीन बार इंडियन वेल्स ट्रॉफी पर कब्जा जमा चुके हैं।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned