सिनसिनाटी मास्टर्स के प्री क्वार्टर फाइनल में रोजर फेडरर की हार, आंद्रे रुबलेव ने दी मात

सिनसिनाटी मास्टर्स के प्री क्वार्टर फाइनल में रोजर फेडरर की हार, आंद्रे रुबलेव ने दी मात

Kapil Tiwari | Publish: Aug, 16 2019 01:09:15 PM (IST) | Updated: Aug, 16 2019 01:56:44 PM (IST) टेनिस

रोजर फेडरर ( Roger Federer ) की ये पिछले 16 साल में बहुत बड़ी हार है। इससे पहले वो 2003 सिडनी ओपन में हार गए थे।

नई दिल्ली। सिनसिनाटी मास्टर्स में प्री-क्वार्टर फाइनल के मुकाबले में स्विटजरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर एक बड़े उलटफेर का शिकार हो गए हैं। रोजर फेडरर को इस मुकाबले में रूस के आंद्रे रुबलेव के हाथों हार का सामना करना पड़ा। 21 साल के आंद्रे ने वर्ल्ड नंबर-3 फेडरर को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से मात दी। पिछले 16 सालों में ये फेडरर की सबसे बड़ी हार है। इससे पहले रोजर फेडरर साल 2003 में सिडनी ओपन में 54 मिनट में हारे थे।

2015 में फेडरर ने जीता था सिनसिनाटी मास्टर्स खिताब

सात बार के विजेता स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर पिछली बार 2015 में सिनसिनाटी मास्टर्स खिताब जीते थे। वो इस टूर्नामेंट में 47 मैच जीते। 10 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। 21 साल के रुबलेव के खिलाफ फेडरर पहली बार खेले और उन्हें हार का सामना करना पड़ा। क्वार्टर फाइनल में आंद्रे का सामना हमवतन डेनिल मेडमेडेव से होगा।

इस बड़ी हार के बाद फेडरर ने कहा, "वह आज बेहतरीन खेल रहे थे। उन्होंने मुझे ज्यादा मौके नहीं दिए। मेरे लिए यह मुश्किल था लेकिन उनके लिए शानदार मैच था। मैं उनके खेल से प्रभावित हूं।"

फेडरर को हराने वाले खिलाड़ी की क्या थी प्रतिक्रिया

फेडरर को हराने के बाद रूसी खिलाड़ी ने कहा, "जब आप फेडरर जैसे दिग्गज के सामने खेलते हैं तो यह एहसास शानदार होता है। यहां सभी लोग अंत तक उनका साथ दे रहे थे। मुझे उम्मीद है कि एक दिन मेरे साथ भी ऐसा होगा।" उन्होंने कहा, "मैं इस मैच में बस अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश कर रहा था और अपने दिमाग में सोच रहा था कि मुझे हर एक अंक के लिए खेलना है।"

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned