scriptपेरिस मास्टर्स से रोजर फेडरर ने लिया नाम वापस लिया | Roger Federer withdraws name from Paris Masters | Patrika News

पेरिस मास्टर्स से रोजर फेडरर ने लिया नाम वापस लिया

locationनई दिल्लीPublished: Oct 28, 2019 09:08:44 pm

Submitted by:

Mazkoor

रोजर फेडरर ने कहा कि वह एटीपी फाइनल्स के लिए खुद को तरोताजा रखना चाहते हैं। इसलिए वह पेरिस मास्टर्स से अपना नाम वापस ले रहे हैं।

roger federer

बासेल : विश्व मे महानतम टेनिस स्टार स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है। 38 साल के फेडरर ने रविवार को यहां रिकॉर्ड 10वीं बार स्विस ओपन इंडोर चैम्पियनशिप खिताब जीतने के बाद इस बात की जानकारी दी।

एटीपी फाइनल्स के लिए रहना चाहते हैं तरोताजा

फेडरर ने पेरिस मास्टर्स से हटने का कारण बताते हुए कहा कि वह 10 से 18 नवंबर तक लंदन में होने वाले एटीपी फाइनल्स टूर्नामेंट के लिए खुद को तरोताजा रखना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने पेरिस मास्टर्स से अपना नाम वापस ले लिया है।

प्रशंसकों से मांगी माफी

फंडरर ने नाम वापस लेने पर निराशा जताते हुए अपने प्रशंसकों से माफी भी मांगी। उन्होंने कहा कि वह टूर पर अधिक से अधिक मैच खेलना चाहते हैं। उन्हें यहां नहीं खेल पाने का अफसोस है। इसके लिए अपने प्रशंसकों से माफी मांगते हुए कहा कि अब वह उन्हें 2020 में वे मुझे रोलां गैरों पर खेलते देखेंगे।

विश्व रैंकिंग में हैं छठे नंबर पर

फेडरर इस समय विश्व रैंकिंग में छठे नंबर पर हैं। उनसे ऊपर विश्व नंबर एक नोवाक जोकोविक हैं और इसके बाद तीसरे से पांचवें स्थान पर क्रमश: डेनिल मेदवेदेव, डॉमिनिक थीम और स्टीफानोस सितसिपास हैं। इन लोगों ने भी एटीपी फाइनल्स के लिए भी अपनी जगह पक्की कर ली है। एटीपी फाइनल्स के लिए अभी दो और स्थान बचे हैं और इन दोनों स्थानों का फैसला पेरिस मास्टर्स से होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो