script

टेनिस : नडाल को हरा फेडरर ने जीता शंघाई मास्टर्स खिताब

locationनई दिल्लीPublished: Oct 15, 2017 05:39:51 pm

Submitted by:

Nikhil Sharma

पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में नडाल को स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने मात देकर खिताबी जीत हासिल की।

Roger Federer

Rafael Nadal,Roger Federer,

शंघाई। स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल एक बार फिर अपने करियर का पहला शंघाई मास्टर्स खिताब जीतने से चूक गए। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को खेले गए पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में नडाल को स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने मात देकर खिताबी जीत हासिल की।
फेडरर ने शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त नडाल को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से मात देकर शंघाई मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट अपने नाम किया।

अब तक के करियर में फेडरर ने नडाल के खिलाफ अपना 15वां मैच जीता। इस साल दोनों चार बार आमने-सामने आए और चारों बार फेडरर ने नडाल को दोयम साबित किया है।
खिताबी जीत के बाद अपने बयान में फेडरर ने कहा कि नडाल के खिलाफ मैच खेलना हमेशा से उनके लिए गर्व की बात रही है और वह अगले साल भी उनके खिलाफ खेले जाने वाले मैच का इंतजार करेंगे।
फेडरर ने शंघाई मास्टर्स के रूप में अपने करियर का 27वां मास्टर्स खिताब जीता है। इसका साफ मतलब यह भी है कि वह इस सीजन नें विश्व रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर सकते हैं।
नडाल वर्तमान में शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं, लेकिन फेडरर अगर बासेल और पेरिस में खेलते हैं, तो उनके लिए विश्व रैंकिंग में नडाल को पछाड़ पाना संभव हो सकता है।

फेडरर ने कहा, “मैं पिछले साल चोटिल होने के कारण इस टूर्नामेंट में नहीं खेल पाया था। इस कोर्ट को इस मैच में नडाल के साथ साझा करना अच्छा रहा और आशा है कि आने वाले समय में भी हम इसे साझा करेंगे।”
खिताबी मैच में मिली हार के बाद नडाल ने कहा, “मैं रोजर को इस बेहतरीन साल के लिए बधाई देता हूं। आज आपने बेहद शानदार मैच खेला। चीन में यह साल आपके लिए बेहद शानदार रहा। टूर्नामेंट के यह दो सप्ताह काफी अच्छे रहे और जो भी मेरा परिणाम रहा है, मैं उससे बेहद खुश हूं।”

ट्रेंडिंग वीडियो