scriptWTA Ranking: सिमोना हालेप साल का अंत पहले स्थान के साथ करेंगी | Romanian tennis star Simona Halep will end year with no. 1 WTA ranking | Patrika News

WTA Ranking: सिमोना हालेप साल का अंत पहले स्थान के साथ करेंगी

Published: Oct 16, 2018 03:02:27 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

महिला टेनिस स्टार खिलाड़ी सिमोना हालेप साल के अंत में डब्ल्यूटीए रैंकिंग में पहले स्थान पर रहेंगी।

simona halep

WTA Ranking: सिमोना हालेप साल का अंत पहले स्थान के साथ करेंगी

नई दिल्ली। रोमानिया की टेनिस स्टार सिमोना हालेप महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) रैंकिंग में इस साल का अंत पहले स्थान के साथ ही करेंगी। यह लगातार दूसरी बार होगी कि हालेप साल का समापन शीर्ष पर रहते हुए कर रही हैं। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, हालांकि यह जीत उनके लिए आसान नहीं रही क्योंकि दो अक्टूबर को उन्होंने पीठ में समस्या के कारण चीन ओपन के पहले राउंड में हटने का फैसला किया है।


हालेप को खुद पर गर्व है-
हालेप ने एक बयान में कहा, “पिछले साल डब्ल्यूटीए रैंकिंग में वर्ल्ड नंबर-1 के तौर पर साल का अंत करना मेरे लिए सम्मान की बात रही थी। इसे लगातार दूसरी बार 2018 में भी हासिल करना मेरे लिए विशेष उपलब्धि है।” उन्होंने कहा, “मेरा नाम उन लोगों के साथ देखना जिन्होंने साल का अंत पहले स्थान के साथ किया है यह गर्व की बात है।”

https://twitter.com/Simona_Halep/status/1051838415883386882?ref_src=twsrc%5Etfw

साल का अंत पहले स्थान पर करेंगी हालेप-
हालेप डब्ल्यूटीए रैंकिंग में साल का अंत पहले स्थान के साथ करने वाली 13वीं खिलाड़ी बन गई हैं। रोमानिया की इस खिलाड़ी ने हालांकि इस बारे में जानकारी नहीं दी है कि उनके पीठ की चोट डब्ल्यूटीए में उनकी हिस्सेदारी के आड़े आएगी या नहीं। डब्ल्यूटीए फाइनल्स 21 अक्टूबर से शुरू हो रहे है।


ताजा रैंकिंग
डब्ल्यूटीए की सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा को एक स्थान का फायदा हुआ है। यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना एक स्थान खिसकर छठे स्थान पर आ गई हैं। शीर्ष-10 में इसके अलावा कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। दूसरे स्थान पर डेनमार्क की कैरोनिलना वोज्नियाकी, तीसरे स्थान पर जर्मनी की एंजेलिके केबर्र, चौथे स्थान पर जापान की नाओमी ओसाका शामिल हैं। सातवें स्थान पर चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा, आठवें स्थान पर अमेरिका की स्लोने स्टीफंस, नौवें स्थान पर जर्मनी की जुलिया जॉर्ज और 10वें स्थान पर नीदरलैंडस की किकि बेर्टेंस हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो