scriptरॉटर्डम ओपन: रोजर फेडरर और ग्रिगोर दिमित्रोव के बीच फाइनल मुकाबला आज | Rotterdam Open final: Roger federer reached in final | Patrika News

रॉटर्डम ओपन: रोजर फेडरर और ग्रिगोर दिमित्रोव के बीच फाइनल मुकाबला आज

locationनई दिल्लीPublished: Feb 18, 2018 02:46:30 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

36 की उम्र में नंबर वन की रैंकिंग हासिल करने वाले रोजर फेडरर रॉटर्डम ओपन के फाइनल में पहुंच गए हैं।

federer

नई दिल्ली। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर के लिए साल 2018 अबतक काफी अच्छा रहा है। साल का पहला ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने वाले फेडरर ने सबसे ज्यादा उम्र में नंबर वन बनने का रिकॉर्ड बनाया। अब फेडरर ने रॉटर्डम ओपन के भी फाइनल में जगह बना ली है। स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस प्लेयर रोजर ने रॉटर्डम ओपन के सेमीफाइनल में इटली के आंद्रेस सेप्पी को हराया। सेप्पी फेडरर से सामने कोई विशेष टक्कर नहीं दे सके। 36 वर्षीय दिग्गज फेडरर ने आंद्रेस सेप्पी को आसानी से 6-3 7-6 (7-3) से हराया।

दिमित्रोव से होगा खिताबी भिड़ंत
वहीं दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने बेल्जियम के डेविड गाफिन को हराया। दिमित्रोव ने पहला सेट 6-3 से अपने नाम किया और वह दूसरे सेट में 0-1 से पीछे चल रहे थे। तभी डेविड गोफिन को चोट के कारण मैच बीच में छोड़ना पड़ा। वॉक ओवर मिलने से दिमित्रोव आसानी से फाइनल में पहुंच गए। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला आज खेला जाएगा।

नंबर वन पर पहुंचे फेडरर –
इससे पहले साल का पहला ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने वाले फेडरर ने टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) रैंकिंग में शुक्रवार एक बार फिर पहला स्थान पक्का कर लिया। सोमवार को एटीपी द्वारा इसका औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा। रोजर 36 साल की उम्र में नंबर वन पर पहुंच कर टेनिस जगत का बड़ा कीर्तिमान बनाया। फेडरर ने सर्वाधिक उम्र में नंबर वन तक पहुंचने के मामले में दिग्गज आंद्रे आगासी को पीछे छोड़ा। आंद्रे आगासी के नाम पर 34वें साल में नंबर वन पर पहुंचने का कारनामा किया था।

20 ग्रैंड स्लैम जीत चुके है फेडरर-
रोजर फेडरर अबतक अपने करियर में 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके हैं। हाल ही में फेडरर ने मारिन सिलिक को मात देते हुए आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था। आस्ट्रेलियन ओपन में किए गए बेहरीन प्रदर्शन का उनकी रैंकिंग पर खासा प्रभाव पड़ा। जिससे वे विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो