script

Italian Open: सेमीफाइनल में पहुंची कुदरमेतोवा, जोकोविच लगातार 17वीं बार क्वार्टरफाइनल में

locationनई दिल्लीPublished: May 17, 2023 12:46:44 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

रोनिका कुदरमेतोवा ने चीन की झेंग किनवेन को हराकर इटालियन ओपन महिला एकल स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। वहीं सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने इटालियन ओपन के तीसरे दौर में जीत हासिल की।

jo.jpg

Italian Open: वेरोनिका कुदरमेतोवा ने चीन की झेंग किनवेन को हराकर इटालियन ओपन महिला एकल स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। नंबर 22 सीड झेंग ने पहले सेट में शानदार सर्विस करते हुए 6-3 से जीत दर्ज की। दूसरा सेट अधिक मनोरंजक था, जिसमें दोनों खिलाड़ियों ने बारी-बारी से एक-दूसरे की सर्विस तोड़ी। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कुदरमेतोवा ने दूसरा सेट 6-3 से जीतकर मैच में बराबरी कर ली।

अंतिम सेट में रूसी खिलाड़ी ने फिर से झेंग की सर्विस तोड़कर 3-0 की बढ़त बना ली। हालाँकि झेंग ने अपनी रणनीति को बदला और वापसी करने की कोशिश की। लेकिन कुदरमेतोवा ने गति बनाए रखी और अंतत: 6-4 से जीत हासिल की। कोर्ट पर अपने हालिया प्रदर्शन के बारे में चर्चा करते हुए, कुदरमेतोवा ने कहा, “मैड्रिड में श्नाइडर से हारने के बाद मैं बहुत उदास थी। वास्तव में, कुंजी जीतने या हारने की नहीं है, बल्कि यह है कि आप कोर्ट पर कैसा महसूस करते हैं। यह सबसे महत्वपूर्ण बात है। मानसिक रूप से स्वस्थ महसूस करना। यही टेनिस खेलने का सकारात्मक तरीका है।”

जोकोविच लगातार 17वीं बार क्वार्टरफाइनल में
वहीं सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने इटालियन ओपन के तीसरे दौर में जीत हासिल की। 22 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन जोकोविच ने दूसरा सेट गंवाने के बाद वापसी करते हुए ग्रिगोर दिमित्रोव को 6-3, 4-6, 6-1 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया। वर्तमान विश्व नंबर 1 अब लगातार 17वें वर्ष रोम में अंतिम आठ चरण में है। जोकोविच के करियर का यह 91वां एटीपी मास्टर्स 1000 क्वार्टरफाइनल है।

जोकोविच अपनी प्रत्येक भागीदारी में टूर्नामेंट के शीर्ष आठ में समाप्त हुए हैं। फोरो इटालिको पर, सर्बियाई खिलाड़ी ने टूर्नामेंट के छह संस्करण जीते हैं और मौजूदा चैंपियन हैं। 35 वर्षीय जोकोविच रोम में अपने सातवें खिताब का पीछा कर रहे हैं। उन्होंने 2008, 2011, 2014-15, 2020 और 2022 में इस प्रतियोगिता में जीत हासिल की थी। अपनी 89 मिनट की जीत के बाद, वह अगले मुकाबले में डेनमार्क के होल्गर रूण से भिड़ेंगे।

अन्य मैच में, रूण ने एटीपी मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट में एलेक्सी पोपिरिन के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को रोक दिया। 20 वर्षीय डेन ने मंगलवार को चौथे दौर के मुकाबले में कड़े मुकाबले में 6-4, 5-7, 6-4 से जीत दर्ज की। रूण, जो रोम में पदार्पण कर रहे हैं, अब इस सीजन में क्ले पर 11-2 का रिकॉर्ड रखते हैं। वल्र्ड नंबर 7 पिछले महीने मोंटे-कार्लो में फाइनल में पहुंचे थे, इससे पहले उन्होंने म्यूनिख में अपना चौथा टूर-लेवल खिताब जीता था। 2022 पेरिस फाइनल में सर्बियाई को हराने के बाद, डेन आत्मविश्वास के साथ जोकोविच के खिलाफ अपना क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेलेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो