Sania Mirza बोलीं- Shoaib Malik से कह रखा है हमेशा भारत का समर्थन करेंगी

Sania Mirza ने बताया कि Shoaib Malik को कई वजहों से भारत के खिलाफ खेलना पसंद है। जब हम डेट कर रहे थे तो वह शोएब से कहा करती थी कि वह भारत का ही समर्थन करेंगी।

By: Mazkoor

Published: 25 Aug 2020, 04:23 PM IST

नई दिल्ली : भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक (Shoaib Malik) की जोड़ी दुनिया भर में मशहूर हैं। इन दोनों की शादी के करीब 10 साल हो चुके हैं। 2010 में आपस में शादी करने वाले भारत-पाकिस्तान के इस दंपती अपने-अपने देश की नागरिकता भी बना रखी है। सानिया मिर्जा आज भी टेनिस (Lawn Tennis) में भारत का प्रतिनिधित्व करती हैं तो वहीं शोएब मलिक पाकिस्तान की ओर से क्रिकेट खेलते हैं। ऐसे में कई बार शोएब मलिक पाकिस्तान की तरफ से भारत के खिलाफ भी खेलते नजर आते हैं। उस मैच में भी सानिया मिर्जा भारत का समर्थन करती हैं। इसका खुलासा उन्होंने हाल ही में एक साक्षात्कार में किया।

Pathan बोले, टूट सकता है Tendulkar के 100 शतकों का रिकॉर्ड, इस भारतीय बल्लेबाज पर लगाया दांव

शोएब को भारत के खिलाफ खेलना पसंद

सानिया मिर्जा ने बताया कि जब भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच मैच होता है तो वे किस तरह से बेंटर का इस्तेमाल करते थे। 'स्पोर्ट्सकीड़ा' से बातचीत में सानिया ने कहा कि शोएब मलिक पाकिस्तान के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक हैं, जिनका प्रदर्शन भारत के खिलाफ हमेशा शानदार रहता है। वह इसके लिए उन्हें चिढ़ाया भी करते थे। सानिया ने बताया कि शोएब को कई वजहों से भारत के खिलाफ खेलना पसंद है। जब हम डेट कर रहे थे तो वह शोएब से कहा करती थी कि चाहे कुछ भी हो, वह हमेशा हर हाल में भारत का समर्थन करेंगी। तक शोएब उन्हें चिढ़ाते हुए कहते थे कि भारत के खिलाफ उनका सबसे बेतरीन रिकॉर्ड है।

भारत के खिलाफ शानदार है रिकॉर्ड

शोएब मलिक का भारत के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है। वह भारत के खिलाफ 42 वनडे खेले हैं। इसमें उन्होंने 46.89 की औसत से 1782 रन बनाए। इनमें चार शतक शामिल हैं। शोएब मलिक फिलहाल पाकिस्तान टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं। वह वहां पाकिस्तान की टी-20 टीम के सदस्य हैं। तीन टी-20 मैचों की सीरीज की शुरुआत 28 अगस्त से होगी।

Michael Holding का बड़ा बयान, उम्र के साथ बदलते गए लीक से हटकर चलने वाले Mahendra Singh Dhoni

सानिया बोलीं, मलिक पर गर्व है

सानिया मिर्जा ने कहा कि उन्हें अपने पति शोएब मलिक और उनके क्रिकेट करियर पर काफी गर्व है। उनका करियर काफी शानदार रहा है। मौजूदा पाकिस्तान टीम में मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक सबसे वरिष्ठ और अनुभवी क्रिकेटर हैं। मलिक टेस्ट और वनडे क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। अब वह पाकिस्तान की तरफ से सिर्फ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने उतरते हैं।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned