scriptपुलवामा अटैक: सानिया मिर्जा ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि, कहा- सोशल मीडिया पर ना फैलाएं नफरत | Sania Mirza asked, Is patriotism just to regret on social media? | Patrika News
Tennis News

पुलवामा अटैक: सानिया मिर्जा ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि, कहा- सोशल मीडिया पर ना फैलाएं नफरत

सानिया मिर्जा पुलवामा हमले के बाद अरातक तत्वों द्वारा मुस्लिमों के खिलाफ नफरत फैलाने की कोशिश से दुखी हैं। साथ ही सानिया सोशल मीडिया पर हो रही अपनी ट्रोलिंग से भी नाराज हैं।

नई दिल्लीFeb 17, 2019 / 06:37 pm

Shivani Singh

sania mirza

पुलवामा हमले पर बोलीं सानिया, सोशल देशभक्ति पर उठाये सवाल

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद पूरा देश जवानों की शहादत से गमगीन है और पाकिस्तान के खिलाफ कड़े एक्शन की मांग कर रहा है। राजनेताओं से लेकर, फिल्म हस्तियों और क्रिकेटरों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी है। इस बीच टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने भी पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की है। साथ ही सानिया मिर्जा ने कहा कि मैं शहीदों के परिवारवालों के साथ खड़ी हूं।

सानिया मिर्जा ने लिखा कि यह पोस्ट उन लोगों के लिए है, जो सोचते हैं कि मशहूर हस्तियों के रूप में हमें किसी हमले की निंदा ट्विटर और इंस्टाग्राम पर करनी चाहिए, यह साबित करने के लिए कि हम देशभक्त हैं और हमें देश की परवाह है, क्यों?? क्योंकि हम सेलेब्स हैं।

मैं CRPF के जवानों, उनके परिवार के साथ खड़ी हूं

टेनिस में देश के लिए कई खिताब जीत चुकीं सानिया मिर्जा ने आगे लिखा कि आप में से कुछ ऐसे निराश व्यक्ति हैं, जिनके पास अपने गुस्से को निकालने के लिए कोई टारगेट नहीं है तो नफरत फैलाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। सानिया ने आगे कहती हैं कि मैं अपने देश के लिए खेलती हूं, देश के लिए पसीना बहाती हूं और इसी तरह मैं अपने देश की सेवा करती हूं और साथ ही अपने CRPF के जवानों और उनके परिवार के साथ खड़ी हूं।

खुद की ट्रोलिंग से सानिया दुखी

देश में महिला टेनिस को लोकप्रिय बनाने वाली सानिया मिर्जा पुलवामा हमले के बाद देश में नफरत फैलाने की कोशिश से काफी दुखी हैं। उन्होंने ने कहा कि 14 फरवरी का दिन भारत के लिए एक काला दिन था और मैं उम्मीद करती हूं कि हमें फिर ऐसा दिन न देखना पड़े। यह दिन कभी नहीं भूला जाएगा। मैं शांति के लिए प्रार्थना करती हूं। गुस्सा तभी तक अच्छा है, जब तक इससे कुछ अच्छा निकलकर आ रहा है और किसी व्यक्ति को ट्रोल करने से आपको कुछ हासिल नहीं होगा।

मलिक से शादी करने के बाद होती है ट्रोलिंग

सानिया मिर्जा भारत के लिए टेनिस खेलती हैं और उन्होंने पूरी दुनिया में अपने वतन का तिरंगा लहराया है. लेकिन, पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी करने पर उन्हें कई बार असामान्य टीका टिप्पणियों का भी सामना करना पड़ा। इस ट्वीट को भी लोग रिट्वीट कर रहे हैं। सानिया मिर्जा द्वारा उठाया गया सवाल वाकई में गौर करने योग्य है। देश के 40 वीर जवानों के शहीद होने पर शहीदों के परिजनों के साथ देश भी रो रहा है, लेकिन हमले को एक महीने बीत जाने के बाद भी क्या देश के लोग शहीदों का परिजनों के हाल पूछने जाएंगे। आज शहीदों के अंतिम संस्कार में पहुंच रहे वोटबैंक वाले नेता आगे भी शहीदों के परिजनों की मदद के लिए ऐसे ही हाथ बढ़ाएंगे। ये सवाल देश की जनता को खुद से पूछना चाहिए।

Home / Sports / Tennis News / पुलवामा अटैक: सानिया मिर्जा ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि, कहा- सोशल मीडिया पर ना फैलाएं नफरत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो