scriptसानिया सेमीफाइनल, बोपन्ना अंतिम-8 में | Sania Semifinal Bopanna in quarter final | Patrika News

सानिया सेमीफाइनल, बोपन्ना अंतिम-8 में

locationनई दिल्लीPublished: Aug 18, 2017 11:00:00 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

भारत की सानिया मिर्जा और चीन की पेंग शुआई की जोड़ी ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में विजयी अभियान को आगे बढ़ाते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

saniya mirza

सानिया मिर्जा की जोड़ी सेमीफाइनल में

सिनसिनाटी: भारत की सानिया मिर्जा और चीन की पेंग शुआई की चौथी सीड जोड़ी ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में अपने विजयी अभियान को आगे बढ़ाते हुए महिला युगल सेमीफाइनल में जगह बना ली है, जबकि रोहन बोपन्ना भी अपने जोड़ीदार के साथ पुरुष युगल क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं। भारतीय-चीनी जोड़ी ने महिला युगल क्वार्टरफाइनल मुकाबले में इरिना बेगू कैमिला तथा ओलारू रालुका की रोमानियाई जोड़ी को 6-3, 6-7, 10-3 से एक घंटे 40 मिनट तक चले तीन सेटों के कड़े संघर्ष में हराकर अंतिम-4 में जगह बना ली। सानिया-शुआई को पहले दौर में बाई मिली थी, जबकि दूसरे दौर में उन्होंने लगातार सेटों में आसान जीत दर्ज की थी। चौथी सीड जोड़ी ने मैच में दो एस लगाए और चार डबल फॉल्ट भी किए, लेकिन विपक्षी जोड़ी ने आठ डबल फॉल्ट किए, जो उनकी हार का कारण बने। भारतीय-चीनी जोड़ी ने पहले सर्व पर 73 फीसदी अंक जुटाए। उन्होंने दूसरे सेट का टाईब्रेक 1-7 से गंवाया, लेकिन निर्णायक सुपर टाईब्रेक में 10-3 से जीत अपने नाम की। वहीं पुरुष युगल में भी बोपन्ना ने अपना विजयी अभियान बरकरार रखा और अपने जोड़ीदार क्रोएशिया के इवान डोडिग के साथ क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। भारतीय-क्रोएशियाई जोड़ी ने कोलंबिया के जुआन सेबेस्टियन कबाल और इटली के फाबियो फोगनिनी की जोड़ी को 5-7, 7-5, 10-8 से हराकर निर्णायक सुपरटाइब्रेक में मैच जीतकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। बोपन्ना-डोडिग के सामने अब अगले मैच में ब्राजील के मार्सेलो मेलो तथा पोलैंड के लुकास कुबोत की जोड़ी होगी।
दिमित्रोव ने पहली बार पोत्रो को हराया
सिनसिनाटी। बुल्गारिया के ग्रेगोर दिमित्रोव ने अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को करियर में पहली बार पराजित कर सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जबकि महिलाओं में रोमानिया की सिमोना हालेप में फिर से नंबर वन बनने के लक्ष्य के साथ तीसरे दौर में जगह बना ली। पुरुष एकल के तीसरे दौर के मुकाबले में सातवीं सीड दिमित्रोव ने पोत्रो को लगातार सेटों में 6-3, 7-5 से हराया, जो उनकी करियर के पिछले छह मुकाबलों में पहली जीत है। उन्होंने भीषण गर्मी में एक घंटे 39 मिनट तक चले मैच में जीत अपने नाम की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो