सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकविच हैं कृष्ण भक्त ?

सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकविच हैं कृष्ण भक्त ?

Manoj Sharma Sports | Updated: 23 Aug 2019, 05:13:57 PM (IST) टेनिस

सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ( Novak Djokovic ) से सोशल मीडिया पर फोटो शेयर की थी। इस फोटो के बैक ग्राउंड में भगवान श्री कृष्ण की फोटो नजर आ रही थी।

नई दिल्ली। भगवान श्रीकृष्ण का जन्म दिवस या दूसरे शब्दों में कहे तो जन्माष्टमी ( janmastmi ) इस बार दो दिन मनाई जा रही है। दुनियाभर में कृष्ण के चाहने वाले आज और 24 अगस्त को जन्माष्टमी मना रहे हैं। द्वारिकाधीस के जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताना चाहते हैं कि कृष्ण भक्त जितने भारत में है, उससे कहीं अधिक दुनियाभर में फैले हुए हैं। आपकों जानकर हैरानी होगी कि सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच अपने घर में भगवान श्री कृष्ण की फोटो रखते हैं।

जोकोविच की तस्वीर के बैक ग्राउंड में थी श्री कृष्ण की तस्वीर

26 अगस्त 2018 को जोकोविच ने सोशल मीडिया पर अपने बेटे के साथ एक फोटों शेयर की। इस फोटो में वो अपने नन्हें से बेटे के साथ खेलते हुए नजर आ रहे थे। लेकिन इस फोटो के बैक ग्राउड में जोकोविच के भारतीय समर्थकों को भगवान श्री कृष्ण की रास लीला करते हुए एक फोटो नजर आई। इसके बाद उनके समर्थकों को लगता है कि जोकोविच भगवान श्री कृष्ण में विश्वास रखते हैं।

इससे पहले भारत के दौरे पर आए थे जोकोविच

आपको बता दें कि इससे पहले सर्बिया के चैंपियन खिलाड़ी जोकोविच भारत के दौरे पर आए थे। संभावना है कि किसी समर्थक ने उनके ये फोटो तोहफे में दी हो। और वो भगवान श्री कृष्ण के उपदेशों से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने अपने घर में उनकी फोटो को रख लिया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned