scriptAustralian Open : सेरेना, कीज ने जीते पहले दौर के मुकाबले, वहीं फेडरर, सिलिक ने किया दूसरे दौर में प्रवेश | serena and Roger Federer cruise to the next round of australian open | Patrika News

Australian Open : सेरेना, कीज ने जीते पहले दौर के मुकाबले, वहीं फेडरर, सिलिक ने किया दूसरे दौर में प्रवेश

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2019 11:16:30 am

Submitted by:

Siddharth Rai

सेरेना ने मंगलवार को महिला एकल वर्ग के मुकाबले में जर्मनी की टाटजाना मारिया को मात दे दूसरे दौर में प्रवेश किया तो वहीं कीज ने ऑस्ट्रेलिया की डेसटानी अरावा को परास्त कर पहले दौर की बाधा पार की।

australian open

Australian Open : सेरेना, कीज ने जीते पहले दौर के मुकाबले, वहीं फेडरर, सिलिक ने किया दूसरे दौर में प्रवेश

नई दिल्ली। अमेरिका की सेरेना विलियम्स और मेडिसन कीज ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में जीत दर्ज करते हुए अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। सेरेना ने मंगलवार को महिला एकल वर्ग के मुकाबले में जर्मनी की टाटजाना मारिया को मात दे दूसरे दौर में प्रवेश किया तो वहीं कीज ने ऑस्ट्रेलिया की डेसटानी अरावा को परास्त कर पहले दौर की बाधा पार की।

सेरेना ने रॉड लेवर एरेना में खेले गए मुकाबले में मारिया को 6-0, 6-2 से मात दी। दूसरे दौर में उनका सामना कनाडा इयुजीनी बुचार्ड से होगा। बुचार्ड ने पहले दौर के मैच में चीन की शुई पेंग को 6-2, 6-1 से परास्त किया। वहीं कीज ने अरावा के खिलाफ 6-2, 6-2 से जीत हासिल की। दूसरे दौर में वह अनास्तासिया पोटापोवा के खिलाफ कोर्ट पर उतरेंगी। पोटापोवा ने पहले दौर के मैच में फ्रांस की पाउलिने पारमिनटेर को 6-4, 6-7(7-5) से मात दी।

वहीं मौजूदा विजेता स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने दूसरे दौर में जगह बना ली। फेडरर के साथ क्रोएशिया के मारिन सिलिक भी अगले दौर में प्रवेश पाने में सफल रहे हैं। फेडरर ने उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्टोमिन को तीन सेटों तक चले मुकाबले में 6-3, 6-4, 6-4 से परास्त कर दूसरे दौर में कदम रखा। रॉड लेवर एरेना पर खेले गए इस मैच को जीतने के लिए फेडरर ने एक घंटे 57 मिनट का समय लिया। फेडरर दूसरे दौर में ग्रेट ब्रिटेन के डेनियल इवांस के सामने होंगे। इवांस ने जापान के टाटसुमा इटो को 7-5, 6-1, 7-6 (10-8) से मात दूसरे दौर में कदम रखा।

मारगारेट कोर्ट पर खेले गए अन्य मैच में सिलिक ने ऑस्ट्रेलिया के बर्नाड टोमिक को दो घंटे तीन मिनट तक चले मुकाबले 6-2, 6-4, 7-6 (7-3) से मात दी। सिलिक अगले दौर में अमेरिका के मैकेंजी मैक्डोनाल्ड के सामने होंगे जिन्होंने रूस के आंद्रे रुबलेव को 6-4, 6-4, 6-2, 6-4 से हराया। वहीं महिला एकल वर्ग में डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी भी अगले दौर में पहुंचने में सफल रही हैं। वोज्नियाकी ने बेल्जियम की एलिसन वान उवटवांस्क को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से हराया।

ट्रेंडिंग वीडियो