script

American Open : सीड-17 के साथ खेलने उतरेंगी सेरेना, वीनस विलियम्स भी लेंगी इस टूर्नामेंट में हिस्सा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 22, 2018 11:50:03 am

Submitted by:

Siddharth Rai

सेरेना की बहन और दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं और उन्हें मुख्य ड्रॉ में सेरेना से एक सीड ऊपर रखा गया है। अपने करियर में 23 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकी सेरेना इस साल जुलाई में विंबलडन के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन 24वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने से चूक गईं।

नई दिल्ली। अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स इस साल चौथे ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन में 17 सीड के साथ उतरेंगी। वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, वर्तमान में सेरेना विश्व रैंकिंग में 26वें स्थान पर हैं। अमेरिकी टेनिस संघ ने मुख्य ड्रॉ की घोषणा मंगलवार रात को की।

वीनस विलियम्स भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी
सेरेना की बहन और दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं और उन्हें मुख्य ड्रॉ में सेरेना से एक सीड ऊपर रखा गया है। अपने करियर में 23 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकी सेरेना इस साल जुलाई में विंबलडन के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन 24वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने से चूक गईं। बता दें इस से पहले वर्ल्ड नम्बर-1 रोमानियाई टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप ने चौथे ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन से नाम वापस ले लिया है। हालेप के इस फैसले से उनके फैंस को करारा झटका लगा है। दरअसल हालेप ने अपना नाम पैर में चोट के कारण वापस लिया है। इस बात की जानकारी महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) ने दी।

पहले ही बाहर हो चुकी हैं हालेप
रोमानिया की टेनिस खिलाड़ी हालेप ने कहा,”मैं इस टूर्नामेंट में खेलना चाहती थी और मैंन देखा कि कई प्रशंसकों ने मुझे यहां खेलते देखने के लिए टिकट खरीदे थे लेकिन मुझे पैर में दर्द की समस्या है। मुझे आराम की जरूरत है।”समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, आस्ट्रेलिया ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली हालेप ने 2014 से कनेक्टिकट टेनिस सेंटर में आयोजित होने वाले टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया है। हालेप के स्थान पर स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेनकिक अमेरिकी ओपन में इटली की कामिला जियोर्जि का सामना करेंगी।

जो विलफ्राइड सोंगा भी चोट के चलते बाहर
इतना ही नहीं दिग्गज टेनिस खिलाड़ी जो विलफ्राइड सोंगा ने चोटिल होने के कारण साल के चौथे ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन से नाम वापस ले लिया है। वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, सोंगा को घुटने में चोट लगी और इस कारण वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए। अमेरिकी टेनिस संघ ने इसकी जानकारी दी। अमेरिकी टेनिस संघ ने कहा कि चोटिल सोंगा के स्थान पर इस टूर्नामेंट में आस्ट्रेलिया के टेनिस खिलाड़ी जेम्स डकवर्थ को शामिल किया जाएगा। यह तीसरा ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट है, जिसमें सोंगा शामिल नहीं हो पाएंगे। उन्होंने इस साल केवल छह मैच खेले हैं। वर्तमान में वह विश्व रैंकिंग में 64वें स्थान पर हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो