टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा नहीं लेंगी सेरेना विलियम्स, कारण नहीं बताया

वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि वह वास्तव में ओलंपिक की सूची में नहीं हैं। सेरेना से पहले टेनिस प्लेयर राफेल नडल ने भी टोक्यो ओलंपिक से नाम वापस ले लिया है।

By: Mahendra Yadav

Updated: 28 Jun 2021, 02:43 PM IST

जानी—मानी टेनिस प्लेयर सेरेना विलियम्स इस बार टोक्यो ओलंपिक में नजर नहीं आएंगी। विम्बलडन के वीडियो कांफ्रेंस में के दौरान सेरेना विलियम्स ने बताया कि वह टोक्यो ओलंपिक में भाग नहीं लेंगी। हालांकि उन्होंने इसका कारण नहीं बताया कि उन्होंने यह फैसला क्यों लिया। वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि वह वास्तव में ओलंपिक की सूची में नहीं हैं। सेरेना से पहले टेनिस प्लेयर राफेल नडल ने भी टोक्यो ओलंपिक से नाम वापस ले लिया है।

कहा—सॉरी
वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान सेरेना ने कहा,'ओलंपिक को लेकर मेरे इस फैसले के पीछे कई कारण हैं। मैं वास्तव में वहां नहीं जाना चाहती। माफी चाहूंगी।’ साथ ही उन्होंने कहा,‘मैं वास्तव में ओलंपिक की लिस्ट में नहीं हूं। इसलिए मुझे इसके बारे में पता नहीं है। अगर यह सही है तो मुझे वहां नहीं होना चाहिए। सेरेना टेनिस के इतिहास में संयुक्त रूप से सबसे सफल ओलंपियन है। टोक्यो ओलंपिक की शुरुआत 23 जुलाई से होगी। पिछले साल इस टूर्नामेंट को कोरोना की वजह से स्थगित कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें— विंबलडन: महिला खिलाड़ी के वनपीस पहनने पर हुआ था बवाल, की गई बैन की मांग

serena_williams2.png

4 बार जीत चुकी हैं ओलंपिक गोल्ड
39 वर्षीय अमरीकी टेनिस प्लेयर सेरेना विलियम्स अब तक ओलंपिक में 4 गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं। वर्ष 2012 में लंदन ओलंपिक में सिंगल्स में उन्होंने गोल्ड मेडल जीता था। वहीं डबल्स में भी वह गोल्ड मेडल्स जीत चुकी हैं। वर्ष 2000 में सिडनी और 2008 में बीजिंग ओलंपिक में डबल्स में स्वर्ण पदक जीते हैं। उन्होंने डबल्स इवेंट के सभी गोल्ड बड़ी बहन वीनस विलियम्स के साथ जीते हैं।

यह भी पढ़ें—ओलंपिक 'A' कट में सीधे प्रवेश करने वाले पहले भारतीय तैराक बने साजन प्रकाश

पिछले ओलंपिक में नहीं दिखा पाईं कमाल
हालांकि सेरेना के रियो डि जेनेरियो ओलंपिक 2016 अच्छा नहीं रहा। इसमें सेरेना विलियम्स महिला सिंगल्स में तीसरे दौर में हार गई थीं। वहीं डबल्स में भी कोई कमाल नहीं दिखा सकीं। डबल्स में वह अपनी बहन वीनस के साथ पहले ही दौर में बाहर हो गई थीं। सेरेना के अलावा राफेल नडाल और डोमिनिक थिएम जैसे अन्य शीर्ष टेनिस खिलाड़ियों ने ओलंपिक में जाने से मना कर दिया है। वहीं रोजर फेडरर ने कहा कि अभी उन्होंने इस बारे में तय नहीं किया है कि वह टोक्यो ओलंपिक में भाग लेंगे या नहीं। साथ ही उन्होंने कहा कि यह इस बात पर निर्भर करेगा कि विंबलडन में चीजें कैसी रहती हैं।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned