रोजर्स कप फाइनल: सेरेना विलियम्स चोट की वजह से बाहर, बियान्का एंड्रेस्कू ने जीता खिताब

रोजर्स कप फाइनल: सेरेना विलियम्स चोट की वजह से बाहर, बियान्का एंड्रेस्कू ने जीता खिताब

Kapil Tiwari | Publish: Aug, 12 2019 10:58:59 AM (IST) | Updated: Aug, 12 2019 11:03:08 AM (IST) टेनिस

सेरेना विलियम्स ( Serena Williams ) को मैच के दौरान पीठ दर्द की शिकायत हुई, जिसके बाद उन्हें रोजर्स कप ( Rogers Cup ) के फाइनल से रिटायर होना पड़ा।

मॉन्ट्रियल। अमरीका की स्टार टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स रोजर्स कप के फाइनल से बाहर हो गई हैं। बदकिस्मती से सेरेना विलियम्स ये खिताब नहीं जीत पाईं। दरअसल, सेरेना विलियम्स को रोजर्स कप के फाइनल में चोट लग गई थी, जिस वजह से उन्हें मैच से रिटायर होना पड़ा और उनकी प्रतिद्वंदी कनाडा की युवा बियान्का एंड्रेस्कू ने यह खिताब अपने नाम कर लिया। मैच के बाद सेरेना ने भावुक होकर कहा, “मुझे माफ कीजिए, मैंने कोशिश की लेकिन मैं न कर सकी। यह साल मेरे लिए कठिन था, लेकिन में मैं आगे बढ़ती रहूंगी।'

मैच के शुरू से ही बियान्का पर हावी थीं सेरेना विलियम्स

ये कहना गलत नहीं होगा कि अगर सेरेना विलियम्स को चोट नहीं लगती तो वो हीं इस खिताब पर अपना कब्जा कर लेतीं। सेरेना मैच के शुरुआत से ही आगे चल रहीं थी, लेकिन 19 मिनट के खेल के बाद उनकी पीठ में दर्द होने लगा और अपनी कुर्सी पर बैठ कर रोने लगीं। इसके बाद उन्हें मैच से रिटायर होने का फैसला करना पड़ा और बियान्का एंड्रेस्कू ने खिताब जीत लिया।

रोजर्स कप: सेमीफाइनल में हारी रोहन बोपन्ना और डेनिस शापोवालोव की जोड़ी

Bianca Andreescu

किसी कनाडाई खिलाड़ी ने 50 साल में जीता पहला खिताब

युवा खिलाड़ी बियान्का एंड्रेस्कू ने पहली बार रोजर्स कप का खिताब अपने नाम किया है। उन्होंने इसी साल मार्च में ही इंडियन वेल्स का खिताब भी जीता था। हालांकि वो अपने कंधे की चोट के कारण फ्रेंच ओपन में नहीं खेल पाईं थीं। फ्रेंच ओपन से उन्हें अपना नाम वापस लेना पड़ा था। यह किसी कनाडा खिलाड़ी की पिछले 50 साल में पहली खिताबी जीत है।

19 साल बाद किसी टूर्नामेंट का फाइनल नहीं जीत पाईं सेरेना

वहीं विलियम्स ने अपने करियर में पांचवीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले विलियम्स केवल एक बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में हारी थीं। उन्हें 2000 में मार्टिना हिगिस ने हराया था। सेरेना के लिए यह टूर्नामेंट काफी शानदार रहा था। शनिवार को हुए रोमांचक सेमीफाइनल में सेरेना ने पहले सेट में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए चेक गणराज्य की मैरी बोउजकोवा पर 1-6, 6-3, 6-3 से जीत दर्ज की थी। उससे पहले विलियम्स ने शुक्रवार रात शानदार प्रदर्शन करते हुए जापान की नाओमी ओसाका को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से पराजित किया था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned