script

सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट फाइनल जीतने के लिए मैदान पर उतरेगी सिमोना हालेप

locationनई दिल्लीPublished: Aug 20, 2017 06:20:00 pm

रोमानिया की सिमोना हालेप और स्पेन की गार्बिन मुगुरुजा यहां जारी सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग के फाइनल में पहुंच गई हैं

SIMONA
नई दिल्ली । रोमानिया की सिमोना हालेप और स्पेन की गार्बिन मुगुरुजा यहां जारी सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग के फाइनल में पहुंच गई हैं। हालेप ने खिताबी मुकाबले में जगह बनाने के लिए अमेरिका की स्लोएन स्टीफेंस को 6-2, 6-1 से हराया। हालेप ने इस टूर्नामेंट में लगातार तीसरी बार सेमीफाइनल में जगह बनाई।
रविवार को होने वाले फाइनल में हालेप चौथी वरीय मुगुरुजा से भिड़ेंगी। मुगुरुजा ने चेक गणराज्य की विश्व नम्बर-1 केरोलिना प्लीसकोवा को 6-3, 6-2 से हराया।हालेप अगर मुगुरुजा को हराने में सफल हो जाती हैं तो वह विश्व की नम्बर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी बन जाएंगी। साथ ही यह सिनसिनाटी में उनकी पहली खिताबी जीत होगी।
सिनसिनाटी ओपन
सिमोना हालेप सिनसिनाटी के क्वार्टर में पांचवीं बार पहुंची थी –
आपको बता दें कि अब रोमानिया की सिमोना हालेप ने अपने विजय अभियान को जारी रखते हुए फाइनल मुकाबले तक के सफ़र को तय किया है । पांचवीं बार सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था । सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए दूसरी वरीय हालेप का सामना ब्रिटिश खिलाड़ी जोहाना कोंटा से हुआ जहां ब्रिटिश खिलाडी को मुकाबले में हारने के लिया मजबूर कर दिया था ।
2015 की उपविजेता हालेप ने लातविया की अनास्तासिया सेवेस्तोवा को 6-4, 6-3 से हराया। हालेप यह खिताब जीतने में सफल रही और लगातार मैच जीतकर फाइनल तक आ पहुंची है। अब सातवीं वरीय कोंटा स्लोवाकिया की डोमिनिका सिबुलकोवा को 6-3, 6-4 से मात देकर पहली बार इस टूर्नामेंट के अंतिम चार में पहुंचीं ।
सिनसिनाटी ओपन में हारे सानिया, बोपन्ना-

भारत के टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और सानिया मिर्जा को यहां जारी सिनसिनाटी मास्टर्स टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है। इन दोनों को अपने-अपने वर्ग के युगल मुकाबलों में हार मिली।
बोपन्ना और उनके क्रोएशियाई जोड़ीदार इवान डोडिग को ब्राजील के मार्सेले मेलो और पोलैंड के लुकास कुबोत ने पुरुष युगल क्वार्टर फाइनल में 6-1, 6-7, 10-7 से हराया।

महिला युगल में सानिया और उनकी चीनी जोड़ीदार शुआई पेग को ताइवान के हेस सु वेई और रोमानिया की मोनिका निकुलेस्कू के हाथों4-6, 6-7 से हार मिली। यह मुकाबला एक घंटे 33 मिनट चला।

ट्रेंडिंग वीडियो