scriptसिमोना हालेप ने कराई नाक की सर्जरी, 2022 के बाकी सीजन में कोर्ट से रहेंगी दूर | Simona Halep undergoes nose surgery, won’t play again in 2022 | Patrika News

सिमोना हालेप ने कराई नाक की सर्जरी, 2022 के बाकी सीजन में कोर्ट से रहेंगी दूर

locationनई दिल्लीPublished: Sep 16, 2022 08:21:40 am

Submitted by:

Siddharth Rai

रोमानियाई स्टार हालेप ने कहा कि वह नाक की समस्याओं से जूझ रही थीं, जिससे ज्यादातर रात में सांस लेना मुश्किल हो जाता था। हालेप ने ट्विटर पर नाक पर पट्टी बांधकर अस्पताल के बिस्तर पर लेटे हुए एक तस्वीर पोस्ट करते हुए, लिखा, समस्या को हल करने का एकमात्र तरीका सर्जरी से गुजरना था।

halep.png

Simona Halep nose surgery: दो बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सिमोना हालेप ने गुरुवार को घोषणा की है कि वह नाक की सर्जरी के बाद बाकी सीजन में नहीं खेला पाएंगी। हालेप ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं हैं कि ठीक होने में कितना समय लगेगा, लेकिन 2022 में किसी भी अन्य कार्यक्रम में भाग नहीं लेंगी।

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, “मेरा 2022 सीजन खत्म हो गया है। यह मेरे लिए एक दिलचस्प वर्ष रहा। अब 2023 में कोर्ट पर मिलते हैं। मुझे लगता है कि मुझे अभी भी टेनिस कोर्ट पर बहुत कुछ करना है और अभी भी वही लक्ष्य हैं।” उसी पोस्ट में, 30 वर्षीय हालेप ने यह भी स्वीकार किया कि वह फरवरी में खेल से संन्यास लेने के बारे में सोच रही थीं। दो महीने बाद, उन्होंने अपनी अकादमी में कुछ समय बिताने के बाद पैट्रिक मौरतोग्लू को अपने पूर्णकालिक मुख्य कोच के रूप में घोषित किया।

उन्होंने आगे कहा, “पैट्रिक के लिए धन्यवाद, मुझे धीरे-धीरे विश्वास होने लगा कि मैं अभी भी बेहतरीन टेनिस खेल सकती हूं। मैंने शीर्ष 10 में वापस आने के लिए खुद को एक साल दिया।” अगस्त में, हालेप ने टोरंटो में डब्ल्यूटीए 1000-स्तरीय इवेंट नेशनल बैंक ओपन जीता, और एक साल से अधिक समय में पहली बार शीर्ष 10 में लौट आईं, इस प्रकार केवल दो महीनों में उस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। हालांकि, यूएस ओपन में क्वालीफायर डारिया स्निगुर के हाथों पहले दौर की हार के बाद हालेप ने महसूस किया कि उन्हें एक ब्रेक की जरूरत है।

https://twitter.com/Simona_Halep/status/1570370209504198656?ref_src=twsrc%5Etfw

उन्होंने कहा, “जब मैं यूएस ओपन में हार गईं, तो मुझे एहसास हुआ कि मैं मानसिक रूप से पूरी तरह से थक गईं हूं। पहले से ही कई वर्षों से सांस लेने में समस्या हो रही थी और समय के साथ बदतर होती जा रही थी, तो मैंने अपने डॉक्टरों की सलाह से सर्जरी कराने का फैसला किया।” हालेप ने इस सीजन में दो खिताब जीते हैं, जिससे उनका करियर में कुल खिताब 24 हो गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो