scriptडेढ़ महीना पहले थी 957 वीं रैंकिंग, आज बनी यूएस ओपन चैपिंयन | Sloane Stephens surges past Madison Keys to win US Open title | Patrika News
Tennis News

डेढ़ महीना पहले थी 957 वीं रैंकिंग, आज बनी यूएस ओपन चैपिंयन

यूएस ओपन के एकल महिला वर्ग का खिताब अमरीका की स्लोएने स्टीफेंस ने जीत लिया हैं।

Sep 10, 2017 / 04:34 am

Prabhanshu Ranjan

US Open

नई दिल्ली। यूएस ओपन के एकल महिला वर्ग का खिताब अमरीका की स्लोएने स्टीफेंस ने जीत लिया हैं। फाइनल मुकाबले में स्टीफेंस ने हमवतन खिलाड़ी मेडिसन कीज को मात दी। 61 मिनट तक चले खिताबी मुकाबले में स्टीफेंस ने कीज को 6-3,6-0 से हराया। बता दें कि यूएस ओपन की चैंपियन स्टीफेंस 11 महीने के बाद इस टूर्नामेंट से कोर्ट में वापसी कर रही थी। वो पैर में लगी चोट से परेशान थी। लंबे समय से टेनिस नहीं खेल पाने के कारण स्टीफेंस की रैंकिंग काफी नीचे चली गई थी। 6 सप्ताह पहले स्टीफेंस की रैंकिंग 957 थी।

 

us open

सेमीफाइनल में किया था बड़ा उलटफेर
स्टीफेंस ने अमरीकी ओपन के सेमीफाइनल में जबर्दस्त उलटफेर किया था। स्टीफेंस ने सेमीफाइनल में सात बार की चैंपियन वीनस विलियम्स को 6-1, 0-6, 7-5 से शिकस्त दी। करीब 11 महीने बाद कोर्ट में लौटी स्टीफेंस ने यूएस ओपन में जबर्दस्त खेल दिखाते हुए खिताब पर अपना कब्जा जमाया।

 36 साल बाद हुआ ऐसा
अमरीकी ओपन के इतिहास में ऐसा 36 साल के बाद हुआ, जब सेमीफाइनल में पहुंची चारों खिलाड़ी किसी एक ही देश से हो। सेमीफाइनल में पहुंची चारों खिलाड़ी अमरीकी हैं। दिग्गज वीनस विलियम्स, चैपिंयन बनी स्लोएने स्टीफेंस, उपविजेता रही मेडिसन कीज और कोको वांडेवेगे इस टूर्नामेंट की शीर्ष चार महिला खिलाड़ी रही।

us open

करीबी दोस्त है स्टीफेंस और कीज
कोर्ट में भले ही स्टीफेंस और कीज ने एक-दूसरे के खिलाफ मुकाबला किया। लेकिन वास्तविक जीवन में दोनों करीबी दोस्त हैं। फेडरेशन कप में दोनों साथ-साथ खेलती हैं। खिताबी भिड़ंत से पहले कीज और स्टीफेंस का एक बार आमना-सामना हो चुका था। इससे पहले दोनों मियामी ओपन में 2015 में भिड़ी थी। उस मुकाबले में भी स्टीफेंस ने ही मुकाबला जीता था।

हार के बाद भावुक हुई कीज

खिताबी मुकाबले में हार के बाद कीज की आंखोें में आंसु आ गए। मुकाबला जीतने के तुरंत बाद दोनों खिलाड़ियों ने एक-दूसरे को गले मिलकर बधाई भी दी। इस दौरान कीज अपनी भावनाओं पर लगाम नहीं रख सकी। 

देखें वीडियो-

https://twitter.com/SloaneStephens
 

Home / Sports / Tennis News / डेढ़ महीना पहले थी 957 वीं रैंकिंग, आज बनी यूएस ओपन चैपिंयन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो