विंबलडनः उलटफेर का शिकार बने स्टान वावरिंका, 63वीं रैंक के खिलाड़ी ने हराया

  • Stan Wawrinka को 63वीं रैंक के रेलिली ओपेल्का ने हराया।
  • तीसरे दौर में पहुंचे मिलोस राओनिक और डेविड गोफिन।

By: Manoj Sharma Sports

Published: 03 Jul 2019, 11:07 PM IST

लंदन। एटीपी वर्ल्ड रैंकिंग में 63वें नंबर के पुरुष टेनिस खिलाड़ी अमेरिका के रेलिली ओपेल्का ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन ( Wimbledon ) में बड़ा धमाका कर दिया है।

ओपेल्का ने दूसरे दौर में बड़ा उलटफेर कर वर्ल्ड नंबर-19 स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका ( Stan Wawrinka ) को न केवल शिकस्त दी बल्कि टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता भी दिखा दिया है।

अमेरिकी खिलाड़ी ने पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर के मैच में दो बार के ग्रैंड स्लैम विजेता वावरिंका को 7-5, 3-6, 4-6, 6-4, 8-6 से मात दी। यह मैच तीन घंटे 13 मिनट तक चला।

विंबलडनः 86वीं रैंकिंग वाले खिलाड़ी को हराने के लिए रोजर फेडरर का करना पड़ा संघर्ष

महिला एकल वर्ग में चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा ने पोटरे रिको की मोनिका पुइग को सीधे सेटों में 6-0, 6-4 से आसान मात दे तीसरे दौर में प्रवेश किया। यह मुकाबला एक घंटे तक चला।

कनाडा के टेनिस खिलाड़ी मिलोस राओनिक और बेल्जियम के डेविड गोफिन ने विंबलडन के पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। इसके अलावा रूस के डेनिल मेडवेडेव भी दूसरे दौर की बाधा पार कर तीसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

वर्ल्ड नंबर-17 राओनिक ने नीदरलैंड के रोबिन हास को 7-6 (7-1), 7-5, 7-6 (7-4) से मात दी। वहीं वर्ल्ड नंबर-23 गोफिन फ्रांस के जैरेमी चार्डी के खिलाफ मुकाबला जीतने में सफल रहे। गोफिन ने चार्डी को एक घंटे 41 मिनट तक चले मैच में 6-2, 6-4, 6-3 से हराया।

बोरिस बेकर के सितारे गर्दिश में, ट्रॉफी और स्मृति चिन्ह बेचकर चुकाएंगे उधारी

पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप ने भी विंबलडन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। दूसरे दौर के मैच में हमवतन मिहाइला बुजारनेस्कू को एक घंटे 51 मिनट तक चले मैच में 6-3, 4-6, 6-2 से हराया।

Show More
Manoj Sharma Sports
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned