scriptटेनिस : बांजा लूका चैलेंजर के फाइनल में नहीं चला सुमित नागल का जादू, हारे | Sumit Nagals magic did not make Banja Luka final lost | Patrika News

टेनिस : बांजा लूका चैलेंजर के फाइनल में नहीं चला सुमित नागल का जादू, हारे

locationनई दिल्लीPublished: Sep 15, 2019 07:48:06 pm

Submitted by:

Mazkoor

सुमित नागल को नीदरलैंड के टालों ग्रीकस्पूर ने सीधे दो सेटों में 2-6, 3-6 से हराया।

Sumit nagal

बांजा लूका : यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में स्थान बनाने के बाद भारत के टेनिस सनसनी बनकर उभरे सुमित नागल ने बोस्निया एंड हजेर्गोविना में संपन्न हुए बांजा लूका चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचकर यह साबित किया है कि अमरीकी ओपन के मुख्य ड्रॉ में उनका पहुंचना तुक्का नहीं था। यूएस ओपन के पहले ही राउंड में रोजर फेडरर का निर्भयतापूर्वक सामने करने वाले नागल को हालांकि बांजा लूका चैलेंजर के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। सितम्बर 2017 में बेंगलूरु ओपन के बाद से अपना पहला एटीपी चैलेंजर टूर फाइनल खेल रहे नागल को खिताबी मुकाबले में नीदरलैंड के टालों ग्रीकस्पूर के हाथों 2-6, 3-6 से हार का सामना करना पड़ा।

स्लोवाकिया के फिलिप होरांस्की को हराकर पहुंचे थे फाइनल में

विश्व रैंकिंग में 174वें नंबर के खिलाड़ी सुमित नागल ने इस टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में स्लोवाकिया के फिलिप होरांस्की को सीधे सेटों में 7-6, 6-2 से मात देकर खिताबी मुकाबले का अधिकार पाया था। हालांकि फाइनल में वह अपना विजयी क्रम जारी नहीं रख सके। 22 साल के नागल पिछले महीने अमरीकी ओपन के मुख्य ड्रा में स्विस स्टार रोजर फेडरर से भिड़े थे। हालांकि वह उनसे मैच हार गए थे, लेकिन पहला सेट छीनकर सनसनी फैला दी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो