टेनिस: चीन ओपन में पाउले को हरा नडाल का दूसरे दौर में प्रवेश

Lalit Sharma

Publish: Oct, 03 2017 10:44:21 (IST)

Tennis
टेनिस: चीन ओपन में पाउले को हरा नडाल का दूसरे दौर में प्रवेश

राफेल नडाल ने मंगलवार को चीन ओपन के पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में जगह बना ली है। नडाल ने दूसरे दौर में फ्रांस के लुकास पाउले को 4-6, 7-6, 7-5 से मात

बीजिंग. स्पेन के टेनिस स्टार और विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त खिलाड़ी राफेल नडाल ने मंगलवार को चीन ओपन के पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में जगह बना ली है। नडाल ने फ्रांस के लुकास पाउले को 4-6, 7-6, 7-5 से मात दी। नडाल को इस मैच को जीतने में थोड़ी परेशानी हुई। वह पाउले की तेज सर्विस के कारण परेशान हो रहे थे। हालांकि वह अहम समय पर मैच में अंक लेने और बचाने में कामयाब रहे और दो घंटे 31 मिनट में मुकाबला जीत ले गए।
पहला सैट गंवाने के बाद जीता मैच
पहला सेट हारने के बाद नडाल ने दूसरे सेट में टाई ब्रेक में दो अहम अंक बचाते हुए सेट अपने नाम किया और मुकाबला तीसरे सेट में ले गए। तीसरे सेट में दोनों खिलाडिय़ों ने बेहतरीन खेल दिखाया, लेकिन नडाल फ्रांस के खिलाड़ी से आगे निकलने में कामयाब रहे। टूर्नामेंट के दूसरे दौर में नडाल का सामना रूस के कारेन खाचानोव से होगा। कारेन ने चीन के डी वु को 6-4, 6-2 से मात देते हुए दूसरे दौर में जगह बनाई। मैच के बाद राफेल नाडाल ने कहा कि यह मैच काफी मुश्किल था। क्योंकि पाउले काफी शानदार खेल रहा था। वह काफी जोश में था। वह शानदार सर्विस कर रहा था। मेरे लिए शुरुआत काफी मुश्किल थी। परन्तु उसके बाद मैं अच्छा खेला। परन्तु मेरा पूरे समय खेल पर नियंत्रण वैसा नहीं था जैसा होना चाहिए। हालांकि वह अहम समय पर मैच में अंक लेने और बचाने में कामयाब रहे और दो घंटे 31 मिनट में मुकाबला जीत ले गए।
पोट्रो ने कुएवास को हराया
इससे पहले, अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो ने उरुग्वे के पाब्लो कुएवास को सीधे सेटों में आसानी से 7-6, 6-4 से मात दी।
वाइल्ड कार्ड एंट्री धारक डेल पोट्रो दूसरे दौर में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव से भिड़ेंगे जिन्होंने बोस्निया के दामिर जुम्हर को 6-1, 3-6, 6-3 से मात देते हुए जीत हासिल की।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned