स्पेन के नाम हो गई है टेनिस रैंकिंग, पुरुषोंं में नडाल तो महिलाओं में मुगुरुजा नंबर-1 पर टिकीं

Kuldeep Panwar

Publish: Sep, 19 2017 12:50:15 (IST)

Tennis
स्पेन के नाम हो गई है टेनिस रैंकिंग, पुरुषोंं में नडाल तो महिलाओं में मुगुरुजा नंबर-1 पर टिकीं

सोमवार को जारी हुई रैंकिंग में ज्यादा स्थान नहीं बदले हैं आपस में।

मै़ड्रिड। बीते सप्ताह तीसरी बार अमेरिकी ओपन जीतने वाले स्पेन के टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं। स्पेन कीं ही महिला टेनिस खिलाड़ी गरबाइन मुगुरुजा ने महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर कब्जा बरकरार रखा है।

फेडरर भी दूसरे स्थान पर हैं अडिग

पुरुषों में बीते सोमवार को ब्रिटेन के एंडी मरे को पीछे धकेलते हुए दूसरा स्थान हासिल करने वाले स्विट्जरलैंड के रोजर फेरडरर इस सप्ताह भी अपने स्थान पर काबिज हैं। ब्रिटेन के स्टार खिलाड़ी मरे तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। जर्मनी के खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव चौथे पर बने हुए हैं और उनके पीछे क्रोएशिया के मारिन सिलिक हैं।

जोकोविक नहीं खेलने के बावजूद छठे स्थान पर ही टिके

सर्बिया के स्टार खिलाड़ी और पूर्व शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविक छठे स्थान पर हैं जबकि आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम सातवें क्रम पर हैं। स्विट्जरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी स्टान वावरिंका आठवें स्थान पर हैं। बीते सप्ताह वॉवरिंका को चार स्थान का नुकसान हुआ था। बुल्गेरिया ग्रिगोर दिमित्रोव नौवें स्थान पर बरकरार हैँ। बीते सप्ताह स्पेन के खिलाड़ी पाब्लो कारेनो बुस्टा ने शानदार तरीके से नौ स्थानों की बड़ी छलांग लगाकर शीर्ष-10 खिलाड़ियों में खुद को शुमार किया था और वह इस सप्ताह भी अपना क्रम बनाए रखने में सफल रहे हैं।

महिलाओं में हालेप दूसरे ही स्थान पर

महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर मुगुरूजा के बरकरार रहने के साथ ही सोमवार को जारी हुई इस रैंकिंग में रोमानिया की सिमोना हालेप भी दूसरे स्थान पर ही हैं। यूक्रेन की 23 वर्षीया युवा खिलाड़ी एलीना स्वितोलीना ने तीसरा स्थान पर हैं। डब्ल्यूटीए रैंकिंग में पिछले सप्ताह में कोई बदलाव नहीं आया है। चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिस्कोवा चौथे, अमेरिका की वीनस विलियम्स पांचवें और डेनमार्क की कैरोलीन वोजनियाकी छठे स्थान पर हैं। इस रैंकिंग ब्रिटेन की स्टार खिलाड़ी योहाना कोंटा सातवें स्थान पर हैं, वहीं रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा आठवें, स्लोवाकिया की डोमिनिका सिबुल्कोवा नौवें और लातविया की येलेना ओस्टापेंको 10वें स्थान पर हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned