scriptUS Open 2022 final Norway's Casper Rood and Spain's Carlos Alcaraz will have the title match | US Open 2022: नॉर्वे के कैस्पर रूड और स्पेन के कार्लोस अल्काराज में होगा खिताबी मुकाबला | Patrika News

US Open 2022: नॉर्वे के कैस्पर रूड और स्पेन के कार्लोस अल्काराज में होगा खिताबी मुकाबला

स्पेन के युवा सनसनी टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कारज ने सेमीफाइनल में अमरीका के फ्रांसेस टियाफो को हराकर यूएस ओपन फाइनल में कैस्पर रूड के साथ मुकाबला सुनिश्चित किया। अल्काराज ओपन युग में अमेरिकी दिग्गज पीट सेम्प्रास के बाद यूएस ओपन फाइनल में पहुंचने वाले दूसरे किशोर हैं।

नई दिल्ली

Published: September 10, 2022 02:48:01 pm

US Open 2022 final: स्पेन के युवा खिलाड़ी कार्लोस अलकाराज ने घरेलू दावेदार फ्रांसिस तियाफो को मैराथन संघर्ष में 6-7(6), 6-3, 6-1, 6-7(5), 6-3 से हराकर अपने पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने सेमीफाइनल चार घंटे 19 मिनट में जीता और यूएस ओपन के खिताब के लिए उनका नॉर्वे के कैस्पर रुड से मुकाबला होगा।
us_open_final.jpg

रुड ने रूस के कारेन खाचानोव को 7-6(5), 6-2, 5-7, 6-2 से हराया और अपने दूसरे ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंच गए और उन्होंने एटीपी रैंकिंग में नंबर वन बनाने की अपनी संभावना को मजबूती दे दी है। अलकाराज यदि खिताब जीतते हैं तो वह भी नंबर वन बन सकते हैं। ओपन युग में यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले अलकाराज दूसरे युवा खिलाड़ी बन गए हैं और अमेरिका के पीट सम्प्रास के साथ जुड़ गए हैं।

अलकाराज ने मैच के बाद कहा, "ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देना होता है। हमें आखिरी बॉल तक लड़ना होता है, इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम पांच घंटे लड़ते हैं या छह घंटे। आपको कोर्ट पर अपना सब कुछ देना होता है।"

"फ्रांसिस तियाफो ने कोर्ट पर अपना सब कुछ दिया। यह अद्भुत है।" अलकाराज अब लगातार तीन पांच सेट के मुकाबले जीत चुके हैं जो कुल 13 घंटे 28 मिनट चले हैं। यदि वह रविवार को खिताब जीतते हैं तो वह 1973 में एटीपी रैंकिंग शुरू होने के बाद से सबसे युवा विश्व के नंबर एक खिलाड़ी बन जाएंगे।

अलकारेज ने कहा, "मुझे अभी एक और मैच खेलना है ऐसे खिलाड़ी के खिलाफ जो अविश्वसनीय प्रदर्शन कर रहा है,वह फ्रेंच ओपन का फाइनल भी खेल चुका है जबकि मेरे लिए यह पहली बार है।" उन्होंने कहा, "फाइनल में अपना सबकुछ दूंगा। मुझे ग्रैंड स्लैम फाइनल में होने के तनाव को संभालना होगा लेकिन फिलहाल मैं बहुत खुश हूं। मैं इस पल का आनंद लेना चाहता हूं और देखते हैं कि आगे क्या होता है।"

इससे पहले पांचवीं सीड रुड ने 27वीं सीड खाचानोव की शक्तिशाली हिटिंग को काबू करते हुए 55 शॉट की मैराथन रैली जीतकर पहला सेट अपने नाम किया। रुड फ्रेंच ओपन फाइनल में स्पेन के दिग्गज राडेल नडाल से हार गए थे और यदि इस बार वह अलकाराज को फाइनल में हराते हैं तो वह विश्व के नंबर एक बनने वाले नॉर्वे के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे।

रुड ने मैच के बाद कहा, "मैंने एक अच्छा मैच खेला। शुरूआत में हम दोनों नर्वस थे लेकिन आपको यह ध्यान रखना होगा कि हम दोनों के करियर के लिए यह सबसे बड़ा मैच था। मैं भाग्यशाली रहा कि मैंने पहला सेट जीत लिया जिसने मेरे तनाव को कुछ कम किया। '' उन्होंने कहा, "मैंने दूसरे सेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया जबकि कारेन ने तीसरे सेट में कमाल दिखाया लेकिन चौथे सेट में मैंने नियंत्रण बना लिया।"

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

महिलाओं के हक में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला- विवाहित की तरह अविवाहित को भी गर्भपात का अधिकारसोशल मीडिया पर भी लगाम, प्रतिबंध के बाद अब PFI का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट भी हुआ बंदअंकिता भंडारी मर्डर केस में आरएसएस नेता पर दर्ज हुआ मुकदमा, जानिए क्या है पूरा मामलाBihar News: छात्रा ने IAS ऑफिसर से सेनेटरी पैड को लेकर पूछा सवाल तो मिला बेतुका जवाबजम्मू-कश्मीर: उधमपुर धमाके की जांच के लिए फॉरेंसिक एक्सपर्ट के NIA की टीम रवाना, आतंकी साजिश की आशंका'हिम्मत हैं तो बिहार में RSS पर बैन लगाकर दिखाए', संघ पर प्रतिबंध लगाने की मांग पर गिरिराज सिंह ने लालू यादव को दी चुनौतीआज से 2 दिन के गुजरात दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी, 29 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं की देंगे सौगातIND vs SA: जसप्रीत बुमराह फिर हुए चोटिल, टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत की मुसीबतें बढ़ी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.