scriptएक साल के बाद टेनिस कोर्ट पर 30 दिसंबर को होगी इस दिग्गज महिला खिलाड़ी की वापसी | Williams will make a comeback at the Mubadala exhibition event | Patrika News

एक साल के बाद टेनिस कोर्ट पर 30 दिसंबर को होगी इस दिग्गज महिला खिलाड़ी की वापसी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 25, 2017 01:44:53 pm

Submitted by:

Kuldeep

अपने करियर में 23 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकीं 36 वर्षीया सेरेना 30 दिसंबर को मुबादाला वर्ल्ड टेनिस चैम्पियनशिप वापसी करने जा रही है।

Williams will make a comeback at the Mubadala exhibition event
नई दिल्ली। लम्बे समय से टेनिस से दूर अमेरिका की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स टेनिस कोर्ट पर वापसी करने जा रही हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार। प्रेग्नेंट होने की वजह से सेरेना टेनिस से बहार थी लेकिन अब अपने पहले बच्चे के जन्म के चार माह बाद सेरेना फिर से अपने पेशेवर करियर में वापसी के लिए तैयार हैं।
23 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकीं हैं सेरेना
अपने करियर में 23 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकीं 36 वर्षीया सेरेना 30 दिसंबर को मुबादाला वर्ल्ड टेनिस चैम्पियनशिप के दौरान एक प्रदर्शनी मैच में सातवीं विश्व वरीयता प्राप्त येलेना ओस्टापेंको से भिड़ेंगी। टेनिस कोर्ट पर अपनी वापसी के लिए उत्सुक सेरेना ने सोशल मीडिया पर जारी एक संदेश में कहा, “टेनिस कोर्ट में वापसी की बात से ही काफी खुश हूं। उल्लेखनीय है कि सेरेना ने इस साल सितम्बर अपनी बेटी-एलेक्सिस ओलम्पिया ओहानियान को जन्म दिया। अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी ने इस साल जनवरी में आस्ट्रेलिया ओपन के बाद से किसी भी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया।
अजारेंका भी करेंगी वापसी
सेरेना के अलावा पूर्व शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी विक्टोरिया अजारेंका भी वापसी करने जा रही है। अजारेंका को अगले साल होने वाले पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट आस्ट्रेलिया ओपन के लिए वाइल्ड कार्ड दिया गया है। बेलारूस की 28 वर्षीया खिलाड़ी ने अपने छोटे बेटे की कस्टडी के लिए कानूनी लड़ाई लड़ने के तहत इस साल अमेरिका ओपन और बेलारूस के डेविस कप फाइनल मैच से नाम वापस ले लिया था। आस्ट्रेलिया ओपन के निदेशक क्रेग टिले ने कहा, अजारेंका की वर्तमान स्थिति उनके लिए काफी मुश्किल है। हमने उन्हें हर प्रकार का समर्थन देने का प्रस्ताव दिया है। विश्व रैंकिंग में अजारेंका 201वें स्थान पर हैं और विंबलडन ओपन के बाद से उन्होंने किसी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया है। वाइल्ड कार्ड मिलने की बात से खुश अजारेंका ने अपने एक बयान में कहा, मैं आस्ट्रेलिया ओपन के लिए मेलबर्न आने की बात सुनकर बहुत खुश हूं। यह मेरा सबसे पसंदीदा टूर्नामेंट है। मैंने यहां दो बार खिताबी जीत हासिल की है। अजारेंका डिवोर्स के बाद अपने बेटे की कस्टडी के लिए कानूनी लड़ाई लड़ रही है। ऐसे में वाइल्ड कार्ड उनके लिए वापसी करने का अच्छा मौका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो