scriptWIMBLEDON 2018: 7 बार की विबंलडन विजेता सेरेना विलियम्स को हरा एंजेलिक केर्बर ने जीता खिताब | Patrika News

WIMBLEDON 2018: 7 बार की विबंलडन विजेता सेरेना विलियम्स को हरा एंजेलिक केर्बर ने जीता खिताब

Published: Jul 15, 2018 10:20:59 am

Submitted by:

Akashdeep Singh

WIMBLEDON 2018, WOMEN’S SINGLE FINAL, वर्ल्ड नंबर-10 जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने शनिवार को अमेरिका की सेरेना विलियम्स को 24वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने से महरूम कर दिया।

एंजेलिक केर्बर

WIMBLEDON 2018: 7 बार की विबंलडन विजेता सेरेना विलियम्स को हरा एंजेलिक केर्बर ने जीता तीसरा ग्रैंड स्लैम

नई दिल्ली। वर्ल्ड नंबर-10 जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने शनिवार को अमेरिका की सेरेना विलियम्स को 24वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने से महरूम कर दिया। केर्बर ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विबंलडन के महिला एकल वर्ग के फाइनल में सेरेना को हरा दिया। केर्बर ने 23 ग्रैंड स्लैम और सात बार की विबंलडन विजेता सेरेना को महज एक घंटे पांच मिनट तक चले मैच में सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से खिताबी शिकस्त दी।

केर्बर का तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब
यह केर्बर का तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है। उन्होंने 2016 में सेरेना को ही हराकर आस्ट्रेलियन ओपन के रूप में अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था। इसी साल वह अमेरिकी ओपन जीतने में भी सफल रही थीं।

केर्बर ने सेरेना से हिसाब किया बराबर
केर्बर कुल चौथी बार किसी भी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंची हैं जिसमें से तीन बार वह जीत हासिल करने में सफल रही हैं। सेरेना इससे पहले भी केर्बर के सामने इस टूर्नामेंट के फाइनल में भिड़ चुकी हैं। दोनों के बीच 2016 में विंबलडन का फाइनल खेला गया था जहां सेरेना ने जीत हासिल की थी। केर्बर ने हालांकि सेरेना को इस बार जीतने नहीं दिया और अपनी उस हार का हिसाब बराबर किया।

8वें विबंलडन खिताब से वंचित हुई सेरेना
सेरेना 10वीं बार विंबलडन का फाइनल खेल रही थीं। उनके हिस्से कुल सात विंबलडन खिताब हैं। सेरेना ने आखिरी बार 2016 में यह ग्रैंड स्लैम जीता था। 2017 में गर्भवती होने के कारण वह कोर्ट पर नहीं उतरी थीं। केर्बर ने उन्हें आठवें विबंलडन खिताब से वंचित कर दिया।
पुरुष एकल में

सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने दूसरे सबसे लंबे सेमीफाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-1 स्पेन के राफेल नडाल को 6-4, 3-6, 7-6 (9), 3-6, 10-8 से हराकर साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन के पुरुष एकल के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां अब खिताब के लिए रविवार को उनका सामना दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से होगा। 12 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन जोकोविक ने शनिवार को पांच घंटे 15 मिनट में संघर्षपूर्ण जीत हासिल की। जोकोविक 2016 के बाद से पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो