विबंलडन 2018: नडाल, जोकोविक और हालेप ने तीसरे दौर में बनाई जगह

Wimbledon 2018, राफेल नडाल और सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने तीसरे दौर में जगह बना ली है, साथ ही महिला एकल वर्ग में वर्ल्ड नंबर-1 सिमोना हालेप ने तीसरे दौर में कदम रख लिया है।

By: Akashdeep Singh

Published: 06 Jul 2018, 02:09 PM IST

नई दिल्ली। भारत के दिविज शरण और उनके न्यूजीलैंड के जोड़ीदार अर्टेम सिटाक ने गुरुवार को साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विबंलडन के पुरुष युगल वर्ग के दूसरे दौर में जगह बना ली है। इसके साथ ही महिला एकल वर्ग में वर्ल्ड नंबर-1 और हाल ही में फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने वाली रोमानिया की सिमोना हालेप ने महिला एकल वर्ग के तीसरे दौर में कदम रख लिया है। वर्ल्ड नंबर-1 स्पेन के राफेल नडाल और सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने तीसरे दौर में जगह बना ली है। क्रोएशिया के मारिन सिलिक और स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विबंलडन के दूसरे दौर में उलटफेर का शिकार हो कर बाहर हो गए हैं।


हालेप ने तीसरे दौर में जगह बना ली हैं
महिला एकल वर्ग में वर्ल्ड नंबर-1 और हाल ही में फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने वाली रोमानिया की सिमोना हालेप ने महिला एकल वर्ग के तीसरे दौर में कदम रख लिया है। हालेप ने चीन की शेईशई झांग को 7-5, 6-0 से मात देकर अगले दौर का टिकट कटाया। शरण और सिटाक की जोड़ी ने पुरुष युगल वर्ग के पहले दौर के मैच में माल्डोव के राडु अल्बोट और ट्यूनिशिया के मालेक जजिरि को कड़े मुकाबले में 7-6 (7-4), 6-7 (8-10), 6-3, 6-2 से मात दी।


नडाल-जोकोविक भी तीसरे दौर में
वर्ल्ड नंबर-1 स्पेन के राफेल नडाल और सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने गुरुवार को साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विबंलडन के तीसरे दौर में जगह बना ली है। नडाल ने कजाकिस्तान के मिखाइल कुकुश्किन को मात दी तो वहीं जोकोविक ने अर्जेटीना के हारोसियो जेबालोस को परास्त कर तीसरे दौर का टिकट कटाया। नडाल ने पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर के मैच में मिखाइल को 6-4, 6-3, 6-4 से मात दी। यह मैच दो घंटे 23 मिनट तक चला। जोकोविक ने एक घंटे 31 मिनट तक चले मैच में हारोसियो को 6-1, 6-2, 6-3 से हराया। आस्ट्रेलिया के निक किर्जियोस भी तीसरे दौर में कदम रखने में सफल रहे हैं। किर्जियोस ने दूसरे दौर के मैच में नीदरलैंडस के रोबिन हासे को 6-3, 6-4, 7-5 से शिकस्त दी।


वावरिंका-सिलिक उलटफेर का शिकार हो कर बाहर
वर्ल्ड नंबर-5 क्रोएशिया के मारिन सिलिक और स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विबंलडन के दूसरे दौर में उलटफेर का शिकार हो कर बाहर हो गए हैं। सिलिक को वर्ल्ड नंबर-82 अर्जेटीना के गुइडो पेला से हार का सामना करना पड़ा जबकि वावरिंका को इटली के थॉमस फाबियानो ने मात दी। सिलिक ने हालांकि काफी संघर्ष किया लेकिन पेला ने उन्हें 3-6, 1-6, 6-4, 7-6(7-3), 7-5 से हरा दिया। यह मैच तीन घंटे तीन मिनट तक चला। फाबियानो ने वावरिंका को 7-6 (7-9), 6-3, 7-6 (8-6) से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया। दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन ने भी तीसरे दौर में कदम रख लिया है। एंडरसन ने इटली के आंद्रेस सेप्पी को चार सेट तक चले कड़े मुकाबले में 6-3, 6-7(5-7), 6-3, 6-4 से मात दी।

Show More
Akashdeep Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned