Wimbledon 2018: सेरेना-कर्बर ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, डेल पोट्रो अंतिम-8 में पहुंचे

Wimbledon 2018, अमेरिका की सेरेना विलियम्स और जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने विंबलडन के महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया, पुरुष वर्ग में जुआन मार्टिन डेल पोट्रो ने क्वार्टर फाइनल में कदम रखा।

By: Akashdeep Singh

Published: 11 Jul 2018, 02:23 PM IST

नई दिल्ली। अमेरिका की सेरेना विलियम्स और जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने मंगलवार को साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन के महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इसके साथ ही लातविया की टेनिस खिलाड़ी येलेना ओस्टापेंको ने मंगलवार को स्लोवाकिया की डोमिनिका सिबुल्कोवा को मात देकर साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम-विबंलडन के महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली। वहीं, पुरुष वर्ग में वर्ल्ड नंबर-4 अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो ने फ्रांस के जाइल्स सिमोन को मात देकर पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में कदम रखा।


सेरेना ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया
सेरेना ने क्वार्टर फाइनल में इटली की केमिला जियॉर्जी को तीन सेट तक चले मुकाबले में 3-6, 6-3, 6-4 से मात दी। एक घंटे 43 मिनट बाद खत्म हुए इस मैच में सेरेना पहला सेट गंवा बैठी थीं, लेकिन 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता ने वापसी की और अगले दो सेट जीतते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सेरेना सेमीफाइनल में जर्मनी की जियॉर्जिस से भिड़ेगी जिन्होंने नीदरलैंड की किकि बेर्टेस को 3-6, 7-5, 6-1 से मात देते हुए सेरेना से भिड़ंत पक्की की।


कर्बर ने भी बनाई सेमीफाइनल में जगह
पूर्व नंबर एक कर्बर ने रूस की दारिया कासाटकिना को मात देकर अंतिम-4 में कदम रखा। वर्ल्ड नंबर-10 कर्बर ने रूसी खिलाड़ी को 6-3, 7-5 से मात दी। सेमीफाइनल में कर्बर का सामना ओस्टापेंको से होगा। पूर्व फ्रेंच ओपन विजेता ओस्टापेंको ने क्वार्टर फाइनल में स्लोवाकिया की डोमिनिका सिबुल्कोवा को 7-5, 6-4 से शिकस्त देते हुए अंतिम-4 का टिकट कटाया।


डेल पोट्रो अंतिम-8 में रखा कदम
डेल पोट्रो ने चौथे दौर के मैच में सिमोन को चार सेट तक चले मुकाबले में 7-6 (7-1), 7-6 (7-5), 5-7, 7-6 (7-5) से मात देकर अंतिम-8 में कदम रखा। डेल पोट्रो को हालांकि इस मैच को जीतने के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा। उन्होंने चार घंटे 24 मिनट की कड़ी मेहनत के बाद सिमोन को मात दी। क्वार्टर फाइनल में डेल पोट्रो के सामने वल्र्ड नंबर-1 स्पेन के राफेल नडाल की चुनौती होगी।

Akashdeep Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned