कोरोना का खतरा अब विंबलडन पर भी, रद्द या फिर स्थगित करने पर अगले हफ्ते होगा फैसला

Highlight

- विंबलडन चैंपियनशिप का आगाज 29 जून से होना है

- अगले हफ्ते ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस क्लब (एईएलटी) की मीटिंग में अंतिम फैसला लिया जाएगा

 

Kapil Tiwari

26 Mar 2020, 11:34 AM IST

लंदन। कोरोना वायरस ( coronavirus ) का खतरा अब साल के तीसरे और सबसे पुराने ग्रैंडस्लैम विंबलडन ( Wimbledon 2020 ) पर भी मंडरा रहा है। ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस क्लब ( AELT ) ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी कि 29 जून से शुरू होने वाली 2020 विंबलडन चैंपियनशिप ( 2020 Wimbledon Championships ) कोरोना की वजह से स्थगित या रद्द हो सकती है।

खाली स्टेडियम में नहीं होगा विंबलडन का आयोजन

जानकारी के मुताबिक, ऑल इंग्लैंड क्लब इस टेनिस टूर्नामेंट को टालने या रद्द करने पर फैसला अगले हफ्ते होने वाली मीटिंग में करेगा। AELT की तरफ से ये भी कहा गया है कि इस टूर्नामेंट को खाली स्टेडियम में नहीं कराया जाएगा, बल्कि इसको रद्द या फिर स्थगित किया जा सकता है। फिलहाल, यह टूर्नामेंट 29 जून से 12 जुलाई के बीच होना है।

टेनिस के ये टूर्नामेंट भी हो चुके हैं स्थगित

आपको बता दें कि इससे पहले कोरोना के कारण साल का दूसरा ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन भी टल चुका है। यह टूर्नामेंट अब 24 मई के जगह 20 सितंबर से 4 अक्टूबर के बीच होगा। वहीं, साल का पहला ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन जनवरी-फरवरी में हो चुका है। इस बार सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को हराकर खिताब जीता था। जबकि साल का आखिरी और चौथा टूर्नामेंट यूएस ओपन 24 अगस्त से 13 सितंबर के बीच होगा।

टोक्यो ओलंपिक एक साल तक के लिए स्थगित

आपको बता दें कि हाल ही में कोरोना की वजह से 2020 टोक्यो ओलंपिक को भी स्थगित कर दिया गया है। ओलंपिक की शुरूआत 24 जुलाई से होनी थी। अब ओलंपिक का आयोजन 2021 में किया जाएगा।

coronavirus
Show More
Kapil Tiwari Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned