scriptWIMBLEDON 2018: दूसरे दिन के खेल में हुए बड़े उलटफेर, शारापोवा बाहर-नडाल अगले दौर में | Patrika News

WIMBLEDON 2018: दूसरे दिन के खेल में हुए बड़े उलटफेर, शारापोवा बाहर-नडाल अगले दौर में

Published: Jul 04, 2018 03:06:38 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

WIMBLEDON 2018 के दूसरे दिन के खेल में रफाएल नडाल और एंजेलिके केर्बर ने अगले दौर में जगह बना ली है, शारापोवा पहले ही दौर में उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो गईं।

WIMBLEDON 2018

WIMBLEDON 2018: दूसरे दिन के खेल में हुए बड़े उलटफेर, शारापोवा बाहर और नडाल अगले दौर में

नई दिल्ली। वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विबंलडन का विजयी आगाज किया है जबकि आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम पहले दौर में ही रिटायर हो कर बाहर हो गए हैं। इसके साथ ही दो बार की चैंपियन चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा और पूर्व चैंपियन रूस की मारिया शारापोवा पहले ही दौर में उलटफेर का शिकार होकर साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विबंलडन ओपन के महिला एकल से बाहर हो गईं और वर्ल्ड नंबर-10 जर्मनी की टेनिस खिलाड़ी एंजेलिके केर्बर ने कड़े मुकाबले में रूस की वेरा ज्वोनारेवा को मात देकर साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विबंलडन ओपन के महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में जगह बना ली है।

 

नडाल अगले दौर में, थीम बाहर
नडाल ने इजराइल के डुडी सेला को सीधे सेटों में 6-3, 6-3, 6-2 से मात देते हुए दूसरे दौर में जगह बनाई। वहीं वर्ल्ड नंबर-7 और इसी साल फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले थीम का मुकाबला वर्ल्ड नंबर-95 सायपरस से था। मैच दो सेट तक चला जिन्हें मार्कस ने 6-4, 7-5 से जीत लिया। तीसरे सेट में भी वह 2-0 से आगे थे, लेकिन तभी थीम को परेशानी हुई और वो रिटयर हो गए। वहीं वर्ल्ड नंबर-9 बेल्जियम के डेविड गोफिन उलटफेर का शिकार हुए। गोफिन को 30 साल के आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी वर्ल्ड नंबर-51 मैथ्यू एबडेन ने 6-3, 6-4, 6-3 से शिकस्त देकर बाहर का रास्ता दिखाया। ग्रेट ब्रिटेन के काइल एडमंड भी दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहे हैं। वर्ल्ड नंबर-17 एडमंड ने 25 साल के आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एलेक्स बोल्ट को 6-3, 6-3, 6-2 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया।


शारापोवा और क्वितोवा उलटफेर का शिकार
दो बार की चैंपियन चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा और पूर्व चैंपियन रूस की मारिया शारापोवा पहले ही दौर में उलटफेर का शिकार होकर विबंलडन ओपन के महिला एकल से बाहर हो गईं। बीबीसी के अनुसार, वर्ल्ड नंबर-50 बेलारूस की एलियासांद्राक सासनोविक ने आठवीं सीड क्वितोवा को 6-4, 4-6, 6-0 से मात दी। एक अन्य मुकाबले में क्वालिफायर और वर्ल्ड नंबर-132 रूस की विटालिया डियाटचेंको ने हमवतन शारापोवा को 6-7, 7-6, 6-4 से हराकर प्रतियोगिता से बाहर किया। छठी सीड फ्रांस की कैरोलिन गार्सिया को भी पहले ही दौर में शिकस्त झेलनी पड़ी। उन्हें स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेनसिस के हाथों 6-7, 3-6 से हार का सामना करना पड़ा।

 

केर्बर अगले दौर में
वर्ल्ड नंबर-10 जर्मनी की टेनिस खिलाड़ी एंजेलिके केर्बर ने कड़े मुकाबले में रूस की वेरा ज्वोनारेवा को मात देकर विबंलडन ओपन के महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में जगह बना ली है। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, केर्बर ने वेरा को 7-5, 6-3 से हराया। केर्बर को यह मैच जीतन में एक घंटे 23 मिनट का समय लगा। अगले दौर में पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 का सामना 18 साल की अमेरिकी खिलाड़ी क्लारे लियू से होगा जो 2017 में जू्नियर विबंलडन का खिताब जीत चुकी हैं। लियू ने क्रोएशिया की एना कानझू को 6-2, 6-7 (2-7), 6-3 से मात देकर उलटफेर करते हुए दूसरे दौर में प्रवेश किया। महिला एकल वर्ग के एक और मुकाबले में आस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने स्विट्जरलैंड की स्टेफनी वोगेरे को 7-5, 6-3 से हरा दूसरे दौर में कदम रखा जहां उनका सामना कनाडा की इयुजेन बाउचाजर्ड से होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो