scriptविंबलडन : रोजर फेडरर और राफेल नडाल चौथे दौर में पहुंचे | Wimbledon open tennis federer and nadal entered 4rth round | Patrika News

विंबलडन : रोजर फेडरर और राफेल नडाल चौथे दौर में पहुंचे

locationनई दिल्लीPublished: Jul 07, 2019 09:04:19 pm

Submitted by:

Mazkoor

Roger Federer के नाम हैं आठ विंबलडन खिताब
आठवीं सीड केई निशिकोरी भी पहुंचे चौथे दौर में

Roger Federer and Rafael Nadal

विंबलडन : रोजर फेडरर और राफेल नडाल चौथे दौर में पहुंचे

लंदन : आठ बार के विंबलडन (Wimbledon) विजेता और महानतम टेनिस खिलाड़ियों में से एक स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर (Roger Federer) और स्पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने विंबलडन ओपन टेनिस के तीसरे दौर का अपना-अपना मैच जीतकर साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया है।

फेडरर ने दर्ज की ग्रैंड स्लैम में 350वीं जीत

20 ग्रैंड स्लैम खिताब विजेता 37 साल के रोजर फेडरर ने फ्रांस के लुकास पॉली को सीधे तीन सेटों में 7-5, 6-2, 7-6 से हराकर ग्रैंड स्लैम में अपनी 350वीं जीत दर्ज की। अब चौथे दौर में उनका मुकाबला 17वीं सीड इटली के माटिओ बेट्रेनी से होगा। बेट्रेनी ने अर्जेंटीना के डिएगो श्वर्टमैन को 6-7, 7-6, 4-6, 7-6, 6-3 से मात दी।

विंबलडनः उलटफेर का शिकार बने स्टान वावरिंका, 63वीं रैंक के खिलाड़ी ने हराया

नडाल ने सोंगा को दी मात

विश्व नंबर-2 स्पेन के पुरुष टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने फ्रांस के जो विल्फ्रेड सोंगा को एक घंटे 48 मिनट में 6-2, 6-3, 6-2 से सीधे तीन सेटों में मात दी। अब नडाल का मुकाबला चौथे दौर में पुर्तगाल के जाउओ साउसा और ग्रेट ब्रिटेन डेनियल इवांस के बीच सोमवार को खेले जाने वाले मैच के विजेता से होगा।

केई निशिकोरी भी पहुंचे चौथे दौर में

विंबलडन के चौथे दौर में जापान के केई निशिकोरी ने भी जगह बना ली। उन्होंने अमरीका के स्टीव जॉनसन को सीधे तीन सेटों में 6-4, 6-3, 6-2 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया। अब उनका मुकाबला कजाखिस्तान के मिखाइल कुकुशकिन से होगा। कुकुशकिन ने 33वीं सीड जर्मनी के जेन लिनार्ड स्टर्फ को 6-3, 7-6, 4-6, 7-5 से मात दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो