scriptविंबलडन : राफेल नडाल और सिमोना हालेप ने क्वार्टर फाइनल में कदम रखा | wimbledon open tennis nadal and halep entered quater final | Patrika News

विंबलडन : राफेल नडाल और सिमोना हालेप ने क्वार्टर फाइनल में कदम रखा

locationनई दिल्लीPublished: Jul 08, 2019 10:18:07 pm

Submitted by:

Mazkoor

Rafael Nadal ने जाउओ साउसा को सीधे तीन सेटों में दी मात
सिमोना हालेप ने 15 साल की अमरीकी कोरी गॉफ का विजयक्रम रोका

Rafael Nadal

विंबलडन : राफेल नडाल और सिमोना हालेप ने क्वार्टर फाइनल में कदम रखा

लंदन : एटीपी रैंकिंग (ATP rankings) में विश्व नंबर-2 पुरुष टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने सोमवार को अपना चौथे दौर का मुकाबला जीतकर विंबलडन (Wimbledon) के पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली तो वहीं महिला एकल वर्ग में रोमानिया की सिमोना हालेप ने भी अपना मैच जीतकर अंतिम आठ में कदम रखा।

नडाल को मिली आसान जीत

राफेल नडाल ने पुरुष एकल वर्ग के चौथे दौर में पुर्तगाल के जाउओ साउसा को सीधे तीन सेटों में 6-2, 6-2, 6-2 से आसानी से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। इसके लिए उन्हें कोर्ट में एक घंटे 45 मिनट पसीने बहाने पड़े। अब नडाल का क्वार्टर फाइनल में अमरीका के सैम क्वेरी और टेनी सेंडग्रेन के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

विंबलडनः उलटफेर का शिकार होकर बाहर हुई नंबर वन एश्ले बार्टी

हालेप ने रोका डारेन गॉफ का विजय क्रम

साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम के पहले ही दौर में अमरीका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स को मात देने वाली अमरीका की ही महज 15 साल की किशोरी टेनिस खिलाड़ी कोरी गॉफ को सिमोना हालेप ने एक घंटे 15 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे दो सेटों में 6-3, 6-3 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में कदम रखा है। अंतिम-8 में अब उनका मुकाबला चीन की शुई झांग से होगा। झांग ने यूक्रेन की डायना यास्ट्रेम्सका को मात देकर क्वार्टर फाइनल में कदम रखा है। उन्होंने तीन सेटों के कड़े संघर्षपूर्ण मुकाबले में डायना को 6-4, 1-6, 6-2 से मात दी।

अन्य मुकाबले इस प्रकार रहे

पुरुष एकल वर्ग में विश्व नंबर-37 स्पेन के फर्नाडो वर्डास्को ने विश्व नंबर-23 बेल्जियम के डेविड गोफिन को हराकर उलटफेर किया। प्री-क्वार्टर फाइनल में उन्होंने गोफिन को 7-6 (11-9), 2-6, 6-3, 6-4 से हराया। यह कांटे का मुकाबला तकरीबन तीन घंटे तक चला। वर्डास्को के अलावा स्पेन के रॉबर्ट बॉतिस्ता अगुट ने भी पुरुष एकल वर्ग में फ्रांस के बेनोइट पाइरे को मात देकर अंतिम-8 में जगह बनाई। अगुल ने पाइरे को 3-6, 5-7, 2-6 से हराया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो