scriptचीन ओपन: विश्व नंबर-1 एंजेलिक केर्बर उलटफेर का शिकार | World No 1 Kerber Crashes Out in China Open Third Round | Patrika News

चीन ओपन: विश्व नंबर-1 एंजेलिक केर्बर उलटफेर का शिकार

Published: Oct 06, 2016 11:45:00 pm

विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त महिला टेनिस खिलाड़ी जर्मनी की एंजेलिक
केर्बर गुरुवार को चीन ओपन में बड़े उलटफेर का शिकार हो गईं

Angelique kerber

Angelique kerber

बीजिंग। विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त महिला टेनिस खिलाड़ी जर्मनी की एंजेलिक केर्बर गुरुवार को चीन ओपन में बड़े उलटफेर का शिकार हो गईं। उन्हें टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग के तीसरे दौर में 16वीं वरीयता प्राप्त यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना ने सीधे सेटों में 6-3, 7-5 से मात देते हुए टूर्नामेंट से बाहर का रास्त दिखाया और क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। क्वार्टर फाइनल में स्वितोलिाना का सामना आस्ट्रेलिया की डारिया गावरिलोवा से होगा, जिन्होंने तीसरे दौर में फ्रांस की कैरोलिना गार्सिया को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से हराया।

महिला एकल वर्ग के एक अन्य मुकाबले में पोलैंड की एग्निएस्का राद्वांस्का ने डेनमार्क की कैरोलीन वोज्नियाकी को आसान मुकाबले में 6-3, 6-1 से मात दी। राद्वांस्का अगले दौर में फ्रांस की एलीज कोर्नेट और कजाकिस्तान की यारोस्लोवा श्वेदोवा के बीच होने वाले मैच की विजेता से भिड़ेंगी। ग्रेट ब्रिटेन की योहान्ना कोंटा भी गुरुवार को अपना मुकाबला जीतने में कामयाब रहीं। उन्होंने कैरोलिना प्लिसकोवा को 6-1, 3-6, 7-6(2) से मात दी। कोंटा ने पहली बार प्लिसकोवा को हराया है।

क्वार्टर फाइनल में उनका सामना चीन की झांग शुआई से होगा। उन्होंने रोमानिया की सिमोना हालेप को सीधे सेटों में 6-0, 6-4 से मात देते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, लि ना के बाद झांग चीन ओपन के अंतिम आठ में पहुंचने वाली चीन की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं। लि ना ने 2013 में यह मुकाम हासिल किया था। मैच के बाद झांग ने कहा, आज की जीत बहुत बड़ी है। आस्ट्रेलियन ओपन के बाद यह दूसरी बार था जब हम आपस में भिड़े। मैं आस्ट्रेलियन ओपन से बेहतर खेली क्योंकि मेरा पास आत्मविश्वास था।

अमेरिका की मैडिसन कीज भी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहीं। उन्होंने रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा को सीधे सेटों में 7-6(2), 6-2 से मात दी। क्वार्टर फाइनल में वह चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा से भिड़ेंगी। क्वितोवा ने स्पेन की गारबाइन मुगुरुजा को आसान मुकाबले में 6-1, 6-4 से मात देते हुए क्वार्टर फाइनल का सफर तय किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो