script

डब्ल्यूटीए फाइनल : ओस्तापेंको ने प्लिस्कोवा को बनाया उलटफेर का शिकार

Published: Oct 27, 2017 10:57:53 am

20 साल की ओस्तापेंको ने अपने ग्रुप के आखिरी मैच में कैरोलीना प्लिस्कोवा के खिलाफ 6-3, 6-1 से आसान जीत दर्ज की।

WTA Final : 20 year old Elena Ostapenko beat Carolina Pliskova

सिंगापुर। इस साल फ्रेंच ओपन ग्रैंड स्लेम में सभी दिग्गजों को धूल चटाकर पिछले 20 साल में सबसे कम उम्र चैंपियन बनने वाली येलेना ओस्तापेंको ने गुरुवार को फिर धमाल मचाया। 20 साल की ओस्तापेंको ने डब्ल्यूटीए फाइनल्स में गुरुवार को अपने ग्रुप के आखिरी मैच में कैरोलीना प्लिस्कोवा के खिलाफ 6-3, 6-1 से आसान जीत दर्ज कर सत्र का समापन विजयी अंदाज में किया।


विश्व की तीसरे नंबर की खिलाड़ी प्लिस्कोवा ने इससे पहले अपने व्हाइट ग्रुप के शुरुआती दोनों ओपनिंग मैच वीनस विलियम्स और गरबाइन मुगुरूजा के खिलाफ जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली थी। लेकिन ग्रुप के अपने आखिरी मैच में उन्हें चेक खिलाड़ी ओस्तापेंको से सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में हार झेलनी पड़ गई। ओस्तापेंको इससे पहले अपने शुरुआती दोनों मैचों में शिकस्त मिली थी और उनका सफर यहां समाप्त हो गया। लेकिन आखिरी मैच में उन्होंने खुलकर खेलते हुए आसान जीत दर्ज कर ली। मैच के बाद उन्होंने कहा, प्लिस्कोवा अच्छी खिलाड़ी हैं और उनका पूरा सत्र कमाल का रहा लेकिन मेरे पास इस मैच में हारने के लिए कुछ नहीं था। मेरे लिए यह वर्ष कमाल का रहा, इसलिये मैं यहां से जीतकर जाने पर खुश हूं।

इससे पहले अमरीका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स ने भी लातविया की येलेना ओस्तापेंको को दूसरे ग्रुप मैच में 7-5, 6-7 (3-7), 7-5 से मात दी थी। 37 वर्षीय विलियम्स ने मंगलवार को पहली बार डब्ल्यूटीए फाइनल्स खेल रहीं 20 वर्षीय ओस्तापेंको को 3 घंटे 13 मिनट में हराया था।

इससे पहले टूर्नामेंट में डेनमार्क की कैरोलीन वोज्नियाकी ने विश्व की नंबर एक खिलाड़ी सिमोना हालेप को 6-0, 6-2 से पराजित कर आसानी से सेमीफाइनल में स्थान पक्का कर लिया। वोज्नियाकी सत्र के आखिरी टूर्नामेंट में पांचवीं बार खेल रही हैं। उन्होंने इससे पहले यूक्रेन की एलीना स्वीतोलीना को 6-2, 6-0 से मात दी। वोज्नियाकी ने इस सत्र में 58 मैच जीते हैं तथा सात बार टूर्नामेंटों के फाइनल में पहुंची हैं। उन्होंने गत माह टोक्यो में खिताब भी जीता था। वहीं रेड ग्रुप में कैरोलीना गार्सिया ने स्वीतोलीना को 6-7, 6-3, 7-5 से कड़े संघर्ष में हराया।

ट्रेंडिंग वीडियो