डब्ल्यूटीए रैंकिंग: रोमानिया की टेनिस स्टार हालेप शीर्ष पर

Lalit Sharma

Publish: Oct, 09 2017 10:25:29 (IST)

Tennis
डब्ल्यूटीए रैंकिंग: रोमानिया की टेनिस स्टार हालेप शीर्ष पर

हालेप ने स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा को अपदस्थ करते हुए सोमवार को जारी महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) ताजा रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है।

मेड्रिड. रोमानिया की टेनिस स्टार सिमोना हालेप ने स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा को अपदस्थ करते हुए सोमवार को जारी महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) ताजा रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, 26 साल की यह रोमानियाई खिलाड़ी अपने करियर में पहली बार शीर्ष स्थान हासिल करने में सफल हुई है।
मुगुरुजा दूसर, वीनस पांचवें स्थान पर
वहीं मुगुरुजा दूसरे स्थान पर आ गई हैं। चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा भी एक स्थान आगे बढ़ते हुए तीसरे स्थान पर आ गई हैं। यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना एक स्थान खिसक कर चौथे स्थान पर आ गई हैं। अमेरिका की वीनस विलियम्स पांचवें, डेनमार्क की कैरोलिना वोज्यिनाकी छठे स्थान पर बनी हुई हैं। लातविया की येलेना ओस्टापेंको सातवें और रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा आठवें स्थान पर आ गई हैं।
गार्सिया टॉन टेन में शामिल
फ्रांस की कैरोलिना गार्सिया ने छह स्थान की छलांग के साथ शीर्ष-10 में प्रवेश करते हुए नौवें स्थान पर कब्जा जमाया है। वहीं अमेरिका की योहना कोंटा को तीन स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। वह अब 10वें स्थान पर आ गई हैं।
आपको बता दें कि पिछले माह ही स्पेन की टेनिस खिलाड़ी गार्बिने मुगुरुजा ने शीर्ष वरीयता हासिल की थी उस गार्बिने ने कहा कि महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) रैंकिंग में पहला स्थान हासिल करने के बाद वे खुश और राहत भरा महसूस कर रही हैं। उन्होंने साथ ही इस बात को माना कि इससे उनके ऊपर जिम्मेदारी बढ़ जाएगी। मुगुरुजा हाल ही में खत्म हुए साल के चौथे एवं आखिरी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट अमेरिकी ओपन में चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा से अंतिम 16 के मुकाबले में हार गई थीं। हालांकि इसके बावजूद वे पहला स्थान हासिल करने में सफल रहीं। उन्होंने चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा को अपदस्थ किया। मुगुरुजा ने कहा कि जब मैंने पहला स्थान हासिल किया तब मैं सुकून से अपना खेल खेलूंगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned