WTA Ranking: केर्बर दूसरे स्थान पर पहुंची, हालेप शीर्ष पर कायम

WTA Ranking: केर्बर दूसरे स्थान पर पहुंची, हालेप शीर्ष पर कायम

Prabhanshu Ranjan | Publish: Oct, 22 2018 07:17:28 PM (IST) टेनिस

हालिया जारी डब्ल्यूटीए रैंकिंग में जर्मनी की एंजेलिके केर्बर ने एक स्थान की छलांग के साथ दूसरे नंबर पर कब्जा जमा लिया है। रोमानिया की सिमोना हालेप अब भी शीर्ष पर बनी हुई हैं।

नई दिल्ली। पूर्व नंबर-1 जर्मनी की एंजेलिके केर्बर ने सोमवार को जारी महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) की ताजा जारी रैंकिंग में एक स्थान की छलांग लगाते हुए दूसरा स्थान हासिल किया है जबकि चोट के कारण डब्ल्यटीए फाइनल्स से नाम वापस लेने वाली रोमानिया की सिमोना हालेप ने अपना पहला स्थान कायम रखा है। केर्बर ने दूसरे स्थान से डेनमार्क की कैरोलिने वोज्यिनाकी को अपदस्थ करते हुए तीसरे स्थान पर पहुंचा दिया है।

जापान की नाओमी ओसाका चौथे स्थान पर बनी हुई हैं जबकि चेकगणराज्य की पेट्रा क्वितोवा और अमेरिका की स्लोने स्टीफंस को दो-दो स्थान का फायदा हुआ है। यह दोनों क्रमश: पांचवें और छठे स्थान पर आ गई हैं।

 

यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना एक स्थान नीचे सातवें स्थान पर आ गई हैं जबकि चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा को तीन स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। वह आठवें स्थान पर आ गई हैं।

नीदरलैंड्स की किकि बेर्टेस भी एक स्थान चढ़कर नौवें स्थान पर पहुंच गई हैं। वहीं क्रेमलिन कप का खिताब जीतने वाली दारिया कासाटकिना ने चार स्थान की छलांग लगाई है और वह 10वें स्थान पर आ गई हैं।

स्पेन की गर्बिने मुगुरूजा चार स्थान नीचे पहुंच कर 17वें स्थान पर हैं। अमेरिका की सेरेना विलियम्स दो स्थान आगे बढ़ते हुए 15वें स्थान पर पहुंच गई हैं। उनकी हमवतन मेडिसन कीज को भी तीन स्थान का फायदा हुआ है और वह 16वें स्थान पर आ गई हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned