scriptहाईस्कूल के दो विषयों में 1307 छात्र रहे अनुपस्थित | 1307 students absent in two high school subjects | Patrika News

हाईस्कूल के दो विषयों में 1307 छात्र रहे अनुपस्थित

locationटीकमगढ़Published: Mar 19, 2019 11:58:57 pm

Submitted by:

Sanket Shrivastava

जिले में हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा में मंगलवार को एक साथ चार विषयों के पेपर हुए।

4167 students examined the biology subject

4167 students examined the biology subject

टीकमगढ़/जतारा. जिले में हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा में मंगलवार को एक साथ चार विषयों के पेपर हुए। हालांकि केवल हिन्दी विशिष्ट और अंग्रेजी के पेपर में ही छात्रों की उपस्थिति दर्ज की गई। जांच टीमों द्वारा जिले के सभी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया गया।
इस दौरान जिले के जतारा के बैरवार गॉव में एक नकलची पकडा गया। मंगलवार को माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा संचालित हाईस्कूल कक्षा के हिन्दी विशिष्ट और विशिष्ट अंग्रेजी,उर्दू और संस्कृत विषय का पेपर था। परीक्षा कंट्रोल रूम प्रभारी प्रकाश रावत ने बताया कि हिन्दी विशिष्ट के पेपर में २३ हजार ३० छात्र छात्राएं दर्ज किए गए थे।
परीक्षा में २१ हजार ७२८ छात्र मौजूद रहे। इस तरह १३०२ छात्र-छात्राएं अनुपस्थित रहे। वही विशिष्ट अंग्रेजी के पेपर में ६६९ छात्रों के नाम दर्ज होने पर ६६४ छात्र उपस्थित रहे। इस तरह केवल ५ छात्र ही अनुपस्थित रहे। हाईस्कूल परीक्षा में जतारा ब्लॉक मैं 1 नकलची नकल करते हुए पकड़ा गया। प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी एस के पांडे ने नकल प्रकरण बनाया । मंगलवार को हाईस्कूल परीक्षा का हिंदी विशिष्ट एवं अंग्रेजी स्पेशल का पेपर था। जिसमें जतारा ब्लाक के अंतर्गत 13 परीक्षा केंद्र पर परीक्षा आयोजित कराई गई।
जिला शिक्षा अधिकारी पांडे अपने निरीक्षण दल के साथ निरीक्षण करते हुए ब्लॉक के बैरवार हाईस्कूल परीक्षा केंद्र पंहुचे। जांच के दौरान एक परीक्षार्थी को नकल करते हुए पकड़ा गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो