scriptकिसी ने खनिज अधिकारी की शिकायत की तो किसी ने ग्राम पंचायत में हुए फर्जी कार्यो की | 16 complaints in public hearing regarding various problems | Patrika News

किसी ने खनिज अधिकारी की शिकायत की तो किसी ने ग्राम पंचायत में हुए फर्जी कार्यो की

locationटीकमगढ़Published: Feb 12, 2020 03:32:52 pm

Submitted by:

akhilesh lodhi

कलेक्टर की जनसुनवाई में विभिन्न समस्याओं की शिकायतें कलेक्टर से की। जहां पीडि़तों द्वारा १४६ शिकायतें की गई।

16 complaints in public hearing regarding various problems

16 complaints in public hearing regarding various problems,16 complaints in public hearing regarding various problems,16 complaints in public hearing regarding various problems


टीकमगढ़.कलेक्टर की जनसुनवाई में विभिन्न समस्याओं की शिकायतें कलेक्टर से की। जहां पीडि़तों द्वारा १४६ शिकायतें की गई। कलेक्टर, एडीएम और एसडीएम ने पीडि़तों की शिकायतों को जांचा और मौके पर ही निराकरण किया गया। इसके साथ ही कई शिकायतों को संबंधित विभाग में पहुंचाई। उन शिकायतों का जल्द ही निराकरण करने की बात कही। जनसुनवाई की अध्यक्षता कलेक्टर हर्षिका सिंह द्वारा की गई।
जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनसुनवाई में आए हुए लंबित आवदनों का दो दिवस में निराकरण कराकर उन्हें पोर्टल पर दर्ज कराने की बात कही। जहां 146 आवेदनों पर सुनवाई हुई। आवेदनों में से कई आवेदनों को मौके पर ही निराकरण किया गया। शेष आवेदन पत्रों को 10 दिनों में निराकरण के निर्देश दिए। इस दौरान पेंशन, उपचार सहायता, खाद्यान्न पर्ची प्राप्त नहीं होने, गरीबी रेखा में नाम शामिल करने, सीमांकन, विधवा तथा दिव्यंाग पेंशन, राहत राशि के वितरण, जाति प्रमाण पत्र और सेवानिवृत्त कर्मचारी के भविष्य निधि के भुगतान सहित विभिन्न आवेदन पत्रों पर सुनवाई की गई।
दस्तावेज के बाद खनिज अधिकारी ने पकड़ लिया मिनी ट्रक
जतारा थाना क्षेत्र के मांछी निवासी हरगोविंद्र यादव ने शिकायत में कहा कि विगत दिनों मिनी ट्रक वाहन क्रमांक एमपी ३६ एच ११५८ को खनिज अधिकारी द्वारा जबरन पकड़कर थाने में रख दिया था। वाहन को छोडऩे के लिए खनिज अधिकारी द्वारा रुपए की मांग की जा रही है। अगर रुपए नहीं दिए जो झूठे मामले की फंसाने की धमकी दी जा रही है। जिसको लेकर परिजनों में भय बना हुआ है।

मृतक बीपीएल उपभोक्ता का परिजन ले रहे लाभ
पराखास निवासी जगभान सिंह यादव, सुरेश यादव, मोहन, परमलाल ने कलेक्टर को दी शिकायत में बताया कि गांव में मृतक बीपीएल कार्डधारी था। जिसका लाभ उसके परिवारजन ले रहे है। पोर्टल से नाम हटाने के लिए विभाग से शिकायत की थी। लेकिन नाम नहीं हटाया गया है। वहीं श्रीनगर के कंगनाखेरा निवासी मोहनलाल अहिरवार ने बताया कि मवई ग्रामीण बैक प्रबंधक को केसीसी कार्ड बनाने के लिए सभी सभी दस्तावेज दे दिए थे। लेकिन उसके द्वारा केसीसी कार्ड बनाने के लिए रुपए की मांग की जा रही है। कार्ड बनाने की मांग को लेकर पीडि़त ने कलेक्टर से शिकायत की है।
वेतन वृद्धि बढाने के लिए की शिकायत
अखिल भारतीय सफाई मजदूर कर्मचारियों ने कलेक्टर को दिए ज्ञापन में कहा कि नपा द्वारा पार्को और जलपद्राय कर्मचारियों की वेतन वृद्धि की गई है। लेकिन पहले से पदस्थ सफाई कर्मचारियों की वेतन नहीं बढऩे के विरोध में जनसुनवाई में कलेक्टर से शिकायत की है। वेतन वृद्धि किए जाने की मांग को लेकर शहर अध्यक्ष सतीश उटमालिया, राधा गोबिंद्र, सचिन, राजबाई, अभिजीत, आबिल, अमर, सुशील, ऋषभ ने कलेक्टर को ज्ञापन दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो