scriptआउटसोर्स कर्मचारियों को नहीं मिली वेतन, जनसुनवाई में कलेक्टर से की शिकायत | 16 complaints reached in public hearing, instructions given for inves | Patrika News

आउटसोर्स कर्मचारियों को नहीं मिली वेतन, जनसुनवाई में कलेक्टर से की शिकायत

locationटीकमगढ़Published: Feb 25, 2020 08:07:08 pm

Submitted by:

akhilesh lodhi

संयुक्त कार्यालय में त्वरित निराकरण के लिए जनसुनवाई का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में जिले के पीडि़तों द्वारा समस्याओं का निराकरण करने के लिए १७४ शिकायतें दर्ज की गई। जिसमें कलेक्टर द्वारा कुछ समस्याओं का निराकरण मौके पर किया गया तो कुछ शिकायतों को १० दिनों में निपटाने की बात की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता कलेक्टर हर्षिका सिंह द्वारा की गई।

 16 complaints reached in public hearing, instructions given for investigation

16 complaints reached in public hearing, instructions given for investigation


टीकमगढ़.संयुक्त कार्यालय में त्वरित निराकरण के लिए जनसुनवाई का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में जिले के पीडि़तों द्वारा समस्याओं का निराकरण करने के लिए १७४ शिकायतें दर्ज की गई। जिसमें कलेक्टर द्वारा कुछ समस्याओं का निराकरण मौके पर किया गया तो कुछ शिकायतों को १० दिनों में निपटाने की बात की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता कलेक्टर हर्षिका सिंह द्वारा की गई।
मंगलवार की जनसुनवाई में सैकड़ों शिकायतकर्ताओं ने पेंशन, उपचार सहायता, खाद्यान्न पर्ची प्राप्त नहीं होने, गरीबी रेखा में नाम शामिल करने, सीमांकन, विधवा और दिव्यंाग पेंशन, राहत राशि के वितरण, जाति प्रमाण पत्र, सेवानिवृत्त कर्मचारी के भविष्य निधि के भुगतान सहित विभिन्न आवेदन पत्रों पर सुनवाई के लिए आवेदन दिए। जहां कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ हर्षल पंचोली, अपर कलेक्टर एसके अहिरवार त्वरित समस्याओं का निराकरण किया गया।
जून और अक्टूवर की नहीं दी वेतन
कलेक्टर और एसई को दी शिकायत में आउटसोर्स कर्मचारियों ने कहा कि जून और अक्टूबर की वेजन नहीं दी गई। इसके साथ ही वेतन में कम्पनी का हर बार रूकावट की जाती है। कार्य करने के पहले शर्त थी कि अगर ७ तारीख तक वेतन नहीं दी जाती है तो प्रतिदिन के हिसाब से १०० रुपए पेनाल्टी लगाई जाएगी। पुरानी और नए वेतन दिलाए जाने की मांग की है।

पम्पों की लाइनों में जोड़ी जाए गांव की बिजली
खरगापुर के पिपरा मडोरी खाले का खिरक रोड़ मोहल्ला निवासी महेश जोशी, अच्छेलाल अहिरवार, भगवानदास जोशी, गुड्डू आदिवासी, रतन, रूपेंद्र जोशी ने बताया कि पम्पों की बिजली नहीं आने से रबी फसल सूखने लगी है। जिसके कारण किसानों ने गांव की बिजली को पम्पों की लाइन में जोडऩे की मांग की है। जिसके कारण रबी फसल खराब होने से बच सके।
पंजीयन निरस्त कराने की मांग
परसुवा निवासी नारायण दास लोधी ने बताया कि खेती की जमीन तीन लोगों के नाम है। लेकिन कुंवरबाई लोधी द्वारा पूरी जमीन का पंजीयन करा लिया गया है। जिसके कारण अन्य हिस्सेदार किसानों को योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। पंजीयन निरस्त कराने की मांग को लेकर कलेक्टर से शिकायत की है।
नहर से दिलाया जाए पानी
शिवपुरा जमडार निवासी नौनीबाई, पुष्पाबाई, रामबगस अहिरवार, फूलचंद्र अहिरवार ने बताया कि नगदा बांध की नहर का पानी नहीं मिलने से रबी की फसल सूख रही है। खेतों से फसल को लेकर कलेक्टर के पास पहुंची। कलेक्टर ने जिम्मेदारों को बुलाकर तुरंत पानी छोडऩे की मांग की है।
कब्जा हटाने कलेक्टर से की शिकायत
नया बस स्टेण्ड निवासी शीतल कुमार ने बताया कि डुमरऊ वार्ड २१ में शासकीय भूमि पर कब्जा कर मकानों का निर्माण किया जा रहा है। इसके साथ ही आम रास्ता पर भी दबंगों ने कब्जा जमा लिया है। कब्जा हटाने के लिए तहसीलदार और एसडीएम को शिकायत की थी। लेकिन मामले को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो