विदेशों से अब तक 23 लोग लौटे, 10 को किया क्वारंटाइन

ग्वालियर में मिला कोरोना का मरीज 10 दिन पूर्व आया था टीकमगढ़

टीकमगढ़. कोरोना का मरीज मिले के बाद से जहां ग्वालियर में सनसनी फैली है, वहीं इस मरीज ने जिला प्रशासन की नींद भी उड़ा दी है। यह मरीज 10 दिन पहले ही टीकमगढ़ में एक व्यक्ति से मिलकर गया है। प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनजर इस व्यक्ति को भी क्वारंटाइन कर दिया है। वहीं मंगलवार को विदेश से जिले में आए 10 अन्य लोगों को भी 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया गया है।
मंगलवार को जिला प्रशासन उस समय सकते में आ गया, जब पता चला कि ग्वालियर में मिला कोरोना वायरस का मरीज टीकमगढ़ होकर गया है। ग्वालियर के जिला प्रशासन से मिली जानकारी के बाद सतर्क हुए जिला प्रशासन ने तत्काल ही उस व्यक्ति की जानकारी जुटा कर स्वास्थ्य अमले को उसके घर भेजा। यहां पर स्वास्थ्य विभाग ने उसका पूरा परिक्षण कर उसे क्वारंटाइन कर दिया है। सीएमएचओ डॉ एमके प्रजापति ने बताया कि ग्वालियर में मिला पेसेंट 14 मार्च को यहां आया था। ऐसे में 10 दिन का समय निकल गया हैऔर जिससे मिलने आया था वह भी स्वास्थ्य है। फिर भी अहतियात के तौर पर उसे क्वारंटाइन किया गया है।
ब्रिटेन, रूस, दुबई और बंग्लादेश से आए थे
मंगलवार को ब्रिटेन, रसिया, दुबई और बंगलादेश सहित अन्य देशों से 10 नए लोग लौट कर अपने घर आ गए है। इसके पूर्व 13 अन्य लोग भी लौट कर आ चुके थे। इन सभी को स्वास्थ्य विभाग ने 14 दिन के लिए क्वारंटाइन कर दिया है। विदित हो कि पूर्व में आए 13 लोगों में से 10 का समय पूरा हो चुका है। वहीं मंगलवार को लौटे लोगों को 6 अप्रैल तक के लिए अपने घरों में रहने को कहा गया है। सीएमएचओ प्रजापति ने बताया कि इन लोगों के घर के बाहर भी सूचना चस्पा कर दी गई है।

Sanket Shrivastava Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned