बाजार में बेचा गया था कुण्डेश्वर मंदिर का गेंहू, पुलिस से की शिकायत

बाजार में बेचा गया था कुण्डेश्वर मंदिर का गेंहू, पुलिस से की शिकायत

Anil Kumar Rawat | Publish: Aug, 08 2019 12:09:08 PM (IST) Tikamgarh, Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

सावन के माह में आए श्रद्धालुओं के भंडारे के लिए पिसने जा रहे गेंहू में यह हेरफेर की गई थी।

टीकमगढ़. कुण्डेश्वर मंदिर ट्रक के गेंहू को बाजार में बेचे जाने का मामला सामने आया हैं। शिकायत पर कुण्डेश्वर मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष ने इसकी शिकायत पुलिस से की हैं। सावन के माह में आए श्रद्धालुओं के भंडारे के लिए पिसने जा रहे गेंहू में यह हेरफेर की गई थी।


लोगों की आस्था के केन्द्र कुण्डेश्वर मंदिर में गेंहू चोरी का मामला सामने आया हैं। विदित हो कि कुण्डेश्वर में दर्शन करने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के साथ ही यहां पर चलने वाले अखंड संकीर्तन एवं मंदिर के पुजारियों के लिए भोजन की व्यवस्था की जाती हैं। इसके लिए ट्रस्ट द्वारा गेंहू पिसाया जाता हैं। आम दिनों में सामान्य रूप से एक या दो बोरी गेंहू पिसाने के लिए भेजा जाता हैं।

 

लेकिन सावन का माह होने पर यहां पर ज्यादा मात्रा में गेंहू पिसाया जाता हैं। सावन सोमवार को तो मंदिर के भंडारे में हजारों की संख्या में श्रद्धालु प्रसाद ग्रहण करते हैं। ऐसे में यहां पर ज्यादा मात्रा में गेंहू की पिसाई की जाती हैं।


चक्की बाले को बेच दिया गेंहू: मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष नंदकिशोर दीक्षित ने बताया कि सावन के माह में ज्यादा गेंहू पिसवाने के लिए निकाला जाता हैं। उन्होंने बताया कि इस बार यह गेंहू रमेश नापित द्वारा पिसवाने के लिए ले जाया गया था। इसमें से इनके द्वारा साढ़े तीन क्ंिवटल गेंहू चोरी कर चक्की वाले को बेचा गया था। इसकी जानकारी होने पर उन्होंने इसकी शिकायत खिरियानाका पुलिस से की हैं। उनका कहना था कि इस प्रकार की लापरवाहियों से मंदिर की छवि खराब होती हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned