script3 lakhs withdrawn from account in minutes | रिचार्ज को आया फोन, ऐप कराया डाउनलोड, फिर मिनटों में खाते से निकल गए 3 लाख | Patrika News

रिचार्ज को आया फोन, ऐप कराया डाउनलोड, फिर मिनटों में खाते से निकल गए 3 लाख

व्यापारी के सीसी अकांउट से निकाले रूपए, पुलिस से की शिकायत

टीकमगढ़

Published: January 23, 2022 04:11:36 pm

टीकमगढ़। ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के बढ़ते चलन के बीच लोगों से ठगी अब आम होती दिख रही है। लोगों के खातों से रुपए उठाने के लिए ठग रोज नए तरीके अपना रहे है। शनिवार को नगर के एक व्यापारी को रिचार्ज का अतिरिक्त लाभ दिलाने के नाम पर उसके खाते से 3 लाख रुपए से अधिक की रकम निकालने का मामला सामने आया है। पीड़ित व्यापारी ने इसकी शिकायत पुलिस से की है।

mobile-fraud.jpg
online fraud

जवाहर चौराहे पर निवास करने वाले व्यापारी सुभाषचंद्र जैन के साथ ऑनलाइन ठगी की गई है। सुभाषचंद्र जैन ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर को उन्होंने अपने जियो नंबर 719 रुपए से रीचार्ज कराया। रिचार्ज कराने के साथ ही उनके पास मोबाइन नंबर 98326 076 71 से फोन आया। टू कॉलर में यह नंबर जियो कंपनी का शो हो रहा था। उन्होंने फोन अटेंड किया तो उसे जियो के एक ऑफर प्लान के बारे में बताया गया।

सुभाषचंद्र जैन ने बताया कि यह ऑफर रिचार्ज करते समय भी शो हो रहा था। ऐसे में वह उससे बात करने लगे। कॉलर ने उन्हें बताया कि यदि वह अपने मोबाइल में क्विक सपोर्टएप डाउनलोड करके मात्र 15 रुपए का रीचार्ज करते हैतो उन्हें उस ऑफर रिचार्ज का लाभ मिल जाएगा। सुभाष ने बताया कि वह भी दिन में फ्री बैठे तो उससे बातें करते रहे और एप डाउनलोड करके 15 रुपए का रिचार्जकरा लिया।

मोबाईल हैंग कर किए 5 ट्रांजेक्शन

सुभाषचंद्र जैन ने बताया कि 15 रुपए का रिचार्ज करने के साथ ही उनके बैंक एकांउट का पहला मैसेज आया तो उसमें 64996 रुपए निकाले जा चुके थे। स्क्रीन पर यह मैसेज आते ही वह समझ गए कि उनके साथ फ्रॉड हो गया है। इस पर उन्होंने अपना मोबाइल डिस्कनेक्ट करने चाहा तो वह नहीं हुआ । लगभग तीन मिनिट तक वह बार-बार मोबाइल काटने का प्रयास करते रहे और इधर एक के बाद एक करके उनके खाते से रुपए निकलते रहे। उन्होंने बताया कि ठग ने उसके सीसी एकांउट से कुल 3 लाख 9932 रुपए निकाल लिए। इसके बाद जैसे ही मोबाइल कट हुआ, उन्होंने अपना एकांउट चैक किया और तत्काल ही बैंक को फोन कर खाता बंद करने को कहा। इसके बाद यह ट्रांजेक्शन रूके।

जांच में जुटी पुलिस

व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने शुभाषचंद्र जैन द्वारा दिए गए नंबर को साइबर सेल को दे दिया है साथ ही बैंक से डिटेल निकालकर जांच की जा रही हैकि यह ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कहा हुए है। विदित हो कि इसके पूर्वभी जिले में कईलोगों से ठगी हो चुकी है। लगभग 6 माह पूर्वमऊचुंगी पर रहने वाले एक आयकर अधिवक्ता के खातें से भी दो लाख रुपए के लगभग की ठगी हुई थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद: नौ तालों में कैद वजूखाना, दो शिफ्टों में निगरानी कर रहे CRPF जवान, महंतो का नया दावापाकिस्तान व चीन बॉडर पर S-400 मिसाइल तैनात करेगा भारत, जानिए क्या है इसकी खासियतप्रयागराज में फिर से दिखा लाशों का अंबार, कोरोना काल से भयावह दृश्य, दूर-दूर तक दफ़नाए गए शव31 साल बाद जेल से छूटेगा राजीव गांधी का हत्यारा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशगुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाकान्स फिल्म फेस्टिवल में राजस्थान का जलवा, सीएम गहलोत ने जताई खुशीऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का बड़ा फैसला, ज्ञानवापी सर्वे मामले को टेक ओवर करेगा बोर्डआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.