बीच शहर से निकली हाईटेंशन लाइन से खतरा

हाट बाजार में लगती है दर्जनों दुकानें, हो सकता है हादसा

टीकमगढ़/बड़ागांव धसान. शहर के बीचों-बीच से निकली हाईटेंशन लाइन से हमेशा ही खतरा बना रहा है। यहां पर लगने वाले हाट बाजार के दिनों में यह खतरा और भी बड़ जाता है। यहां पर आने वाले दर्जनों दुकानदारों के साथ ही सैकड़ों लोग बाजार करने यहां आते है। ऐसे में यदि किसी दिन लाइन टूट जाती है तो बड़ा हादसा हो सकता है। कई बार इसके लिए मांग करने के बाद भी शासन-प्रशासन द्वारा इस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।


हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मौत के मामले आए दिन सामने आ रहे है। इसके बाद भी न तो विद्युत वितरण कंपनी और न हीं प्रशासन इन हाइटेंशन लाइनों को शिफ्ट कराने पर कोई ध्यान दे रहा है। पिछले कई वर्षों से 33 केवी की विद्युत लाइन मुख्य बाजार के बीच निकली है। कई बार इस लाइन में स्पार्किंग होने से घटनाएं होते-होते बची है। यह हाईटेंशन लाइन धनुषधारी मंदिर चौराहा से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र होते हुए बसस्टैंड तक निकली है। इसी सड़क पर पूरा बाजार स्थित है। यहीं पर साप्ताहिक हाट बाजार लगाया जाता है। लेकिन इसके बाद भी इस खतरें पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

 

दबा दिया प्रस्ताव: इस समस्या को लेकर नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष नारायण सिंह लोधी का कहना है कि इसे देखते हुए हाट बाजार को स्थानांतरित करने के लिए नगर परिषद में प्रस्ताव लाया गया था, लेकिन अधिकारियों एवं व्यापारियों की मिलीभगत से इसे दबा दिया गया है। वहीं नगर के राजेन्द्र चतुर्वेदी का कहना है कि नगर के बीच से निकली हाईटेंशन लाइन और यहीं पर लगने वाले हाट बाजार से हमेशा खतरा बना रहता है। प्रशासन को यहां से हाट बाजार को स्थानांतरित करने के साथ ही इस हाईटेंशन लाइन को भी हटाना चाहिए। ऐसे ही अनेक लोग इस हाईटेंशन लाइन को हटाने की मांग कर रहे है।


कहते है अधिकारी: साप्ताहिक हाट बाजार को स्थानांतरित करने के लिए जिला प्रशासन को पत्र लिखा गया है। जैसे ही अनुमति मिलती है, इसे स्थानांतरित कर दिय जाएगा।- केपी त्रिपाठी, सीएमओ, नगर परिषद, बड़ागांव धसान।

anil rawat Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned