script200 फीट गहरे बोरवेल में अटकी मासूम की सांसे, सेना के हाथों में जिंदगी की डोर, रुला देगी बच्चे की सिसकियां | 5 year old child fell in borewell army engaged in rescue | Patrika News

200 फीट गहरे बोरवेल में अटकी मासूम की सांसे, सेना के हाथों में जिंदगी की डोर, रुला देगी बच्चे की सिसकियां

locationटीकमगढ़Published: Nov 04, 2020 08:55:07 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

बोरवेल में गिरे 5 साल के मासूम को बचाने में जुटी सेना, प्रदेश में प्रार्थनाओं का दौर भी शुरु..

massom.jpg

निवाड़ी. मध्यप्रदेश के निवाड़ी जिले में बुधवार सुबह एक पांच साल का मासूम मौत के मुंह में फंस गया। मासूम प्रहलाद खेलते खेलते बोरवेल के गड्ढे में जा गिरा। बोरवेल के गड्ढे की गहराई करीब 200 फीट बताई जा रही है जिसमें से अभी भी रुक-रुक कर मासूम के रोने की आवाज सुनाई दे रही है। घटना की जानकारी लगते ही प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और मासूम को बचाने के प्रयास शुरु किए। सेना को भी मौके पर बुलाया गया गया है जो बच्चे की जिंदगी को बचाने के प्रयास में जुटी हुई है।

सुनिए मासूम की सिसकियों की आवाज-

//?feature=oembed

करीब 100 फीट पर मासूम के फंसे होने की संभावना
मासूम बच्चे के बोरवेल के गड्ढे में गिरने की ये घटना निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुरा थाना इलाके के सेतपुरा गांव की है जहां खेत पर खेलते खेलते मासूम प्रहलाद बोरवेल के गड्ढे के पास पहुंच गया। गड्ढे पर बोरी ढंकी हुई थी जिसे मासूम ने हटाया और संभवत: झांकते वक्त वो गड्ढे में जा गिरा। मासूम के रोने की आवाज सुनकर जब परिजन उसे खोजते हुए गड्ढे के पास पहुंचे तो उन्हें एहसास हुआ कि आवाज गड्ढे में से आ रही है। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया और तुरंत प्रशासनिक अमले को घटना की सूचना दी गई। सूचना मिलते ही कलेक्टर आशीष भार्गव, एसपी वाहिनी सिंह और डॉक्टर्स की टीम अमले के साथ मौके पर पहुंची और बच्चे को बचाने के प्रयास शुरु किए।

देखें वीडियो-

https://youtu.be/jtF2l1zpNUg

बच्चे को ऑक्सीजन सिलेंडर के जरिए ऑक्सीजन सप्लाई की जा रही है और रुक-रुककर बच्चे के रोने की आवाज भी आ रही है। प्रशासनिक अमले ने बच्चे को बचाने के लिए जेसीबी की मदद से बोरवेल के गड्ढे से करीब 40 फीट दूर खुदाई शुरु कर दी है। इसी बीच सेना भी बच्चे का रेस्क्यू करने के लिए पहुंच चुकी है। गड्ढे में कैमरा डालकर बच्चे की स्थिति का पता लगाया जा रहा है और उसे लगातार सप्लाई की जा रही है। सेना के अधिकारियों का अनुमान है कि बच्चा 50-60 फीट के बीच गड्ढे में फंसा हुआ है जो रुककर रो रो रहा है।

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1323946487991078912?ref_src=twsrc%5Etfw

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी घटना की जानकारी लगते ही बच्चे की कुशलता की कामना करते हुए ट्वीट किया है। सीएम शिवराज ने ट्वीट में लिखा सेतपुरा गांव में बोरवेल में गिरे मासूम प्रह्लाद को बचाने के लिए स्थानीय प्रशासन के साथ सेना बचाव कार्य में जुटी है। मुझे विश्वास है कि शीघ्र प्रह्लाद को सकुशल बाहर निकाल लिया जायेगा। ईश्वर बच्चे को दीर्घायु प्रदान करें,आप और हम सब मिलकर प्रार्थना करें।

हवन-पूजन का दौर शुरु
मासूम प्रहलाद को बचाने के लिए सेना और प्रशासन की टीम जुटी हुई है वहीं दूसरी तरफ प्रदेश में प्रार्थनाओं और दुआओं का दौर भी शुरु हो चुका है। कई जगहों पर प्रहलाद की लंबी उम्र के लिए हवन-पूजन और प्रार्थना सभा हो रही हैं और हर कोई सिर्फ उसके स्वस्थ्य होने और सकुशल बाहर निकलने की कामना ईश्वर से कर रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो