scriptऔपचारिक ही नहीं हास्यासपद भी हो गया है सोशल डिस्टेंस | 6th day of lockdown | Patrika News

औपचारिक ही नहीं हास्यासपद भी हो गया है सोशल डिस्टेंस

locationटीकमगढ़Published: Mar 31, 2020 08:27:36 pm

Submitted by:

akhilesh lodhi

कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस शहर में औपचारिकता बन रह गया है।

 6th day of lockdown

6th day of lockdown


टीकमगढ़.कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस शहर में औपचारिकता बन रह गया है। ग्राहकों के लिए सोशल डिस्टेंस कायम करने के लिए दुकानों के आगे बने गोले महज औपचारिकता बन कर रह गए हैं। कई दुकानों के आगे बने गोले औपचारिक ही नहीं हास्यास्पद भी है। लॉकडाउन के सातवें दिन मंगलवार को टीकमगढ़ शहर का हाल कुछ यही बयां कर रहा है।
टीकमगढ़ शहर के व्यस्ततम बाजार कटरा बाजार के नुक्कड़ पर एक छोटी सी दुकान के आगे छह-सात गोले बने हुए हैं। लेकिन एक गोले से दूसरे गोले की बीच की दूरी एक फीट से भी कम है। पूछने पर दुकानदार ने कहा कि एक गोला छोड़ कर दूसरे गोले में ग्राहकों को खड़ा हो कर अपनी बारी का इंतजार करने को कहते हैं। यह भी सही है तो क्रम से तीन गोलों के बीच की दूरी भी अधिकतम दो फीट से अधिक नहीं है। हालांकि बीच-बीच में वहां मौजूद ट्रैफिक पुलिस के दो जवान लोगों के दूरी बनाकर खड़े होकर नसीहत देकर आगे बढ़ जाते हैं, कुछ देर बाद फिर वही स्थिति हो जाती है।

इसी नुक्कड़ से महज कुछ मीटर की दूरी पर किराने की दुकान के बाहर भी सोशल डिस्टेंस के लिए सफेद गोले बनाए गए हैं, लेकिन यहां भी ग्राहकों के बीच की दूरी एक-दो फीट से अधिक नहीं है। सोशल डिस्टेंस का कोई खयाल नहीं रखा जा रहा है। हालांकि कैमरे को देखकर दुकानदार ने ग्राहकों से दूरी बनाकर खड़े रहने की सलाह देकर अपना कर्तव्य पूरा कर लिया। इस बाजार के ज्यादातर दुकानों के बाहर कमोबेश यही हाल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो